viralkhabri.com
मेरी कहानी: ऑफ़िस से अपने दोस्त को घल लाती है मेरी गर्लफ़्रेंड, उसकी ये बात मुझे बिल्कुल पसंद नही आती
 
viral

मेरी कहानी: मैं एक लड़की के साथ लंबे समय से रिलेशनशिप में हूं। हम वर्तमान में साथ रह रहे हैं। हम करीब एक साल से साथ रह रहे हैं। मेरी प्रेमिका ने अपने ऑफ़िस के दोस्त को घर लाना शुरू कर दिया, और मैं चिंतित होने लगा। उसके व्यवहार ने मुझे बहुत असहज कर दिया। उनके बीच काफी सकारात्मक बातचीत होती है।

मैं एक अविवाहित आदमी हूँ। मैं पिछले एक साल से एक लड़की के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहा हूं। मैं वास्तव में उसे प्यार करता हूँ। लगता है वो भी मुझे चाहती है। समस्या यह है कि मुझे उसके एक साथी से डर लगने लगा है। हमारे बीच तब तक चीजें ठीक चल रही थीं जब तक कि मेरी प्रेमिका ने अपने एक सहकर्मी के साथ फोन पर बात करना शुरू नहीं कर दिया। धीरे-धीरे सब कुछ नीचे की ओर जाने लगा। वह बहुत सुन्दर आदमी है। उनके बीच घनिष्ठ संबंध है। हो सकता है कि दोनों एक-दूसरे के आस-पास न होने पर अपनी गहरी दोस्ती के बारे में बहुत अच्छा महसूस न करें।

शायद इसका एक कारण यह भी है कि मेरी गर्लफ्रेंड इस लड़के से बहुत खुश है। वह उसे अक्सर हंसाता है। वह उसके लिए खाना भी बनाता है, उसे स्वस्थ, स्वादिष्ट भोजन प्रदान करता है। दोनों ने साथ में खूब मस्ती की। वह अक्सर उसे घर भी बुलाती है। मैं नहीं चाहता था कि मेरी प्रेमिका को पता चले कि मैं उसके दोस्त को लेकर खुश नहीं था, लेकिन उसने कहा कि वह उससे प्यार करती है।

जाहिर है, उसके मन में उसके लिए कोई भावना नहीं है। मुझे पता है कि वह मेरे प्रति बहुत वफादार है। मैं उस व्यक्ति के आसपास सहज महसूस नहीं करता। मुझे नहीं पता क्या करना है? जब भी वह हमारे घर आता है, मैं अपनी प्रेमिका से बहस करने लगता हूं। मुझे चिंता है कि मेरे व्यवहार के कारण वह मुझे छोड़ देगा।

एक्सपर्ट का जवाब

प्रेडिक्शन फॉर सक्सेस के सह-संस्थापक और सीनियर रिलेशनशिप कोच विशाल भारद्वाज का कहना है कि यह समझ में आता है कि आप इस समय अपने रिश्ते में असुरक्षित महसूस करते हैं। लेकिन उसके बाद भी मैं यही कहूंगा कि अपनी गर्लफ्रेंड पर भरोसा रखो।

ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके पास कोई सबूत नहीं है जिससे आप उन्हें गलत समझ सकें। आपके लिए अपने रिश्ते को लेकर चिंतित होना स्वाभाविक है। कुछ इस तरह की वजह से अपने पार्टनर पर शक करना ठीक नहीं है। आपके मामले में, अंतर केवल भावना की अवधि और परिमाण में है।

अपनी तुलना मत करो

ऐसा लगता है कि आपकी प्रेमिका अक्सर अपने साथी को घर बुला रही है। आपकी प्रेमिका के ऐसा करने का क्या कारण है? दोनों साथ में टाइम स्पेंड करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में आपको बता दें कि ज्यादातर कपल्स को अपने रिश्ते के पहले 1-2 में इस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यह एक ऐसा समय होता है जब पार्टनर एक-दूसरे की सुरक्षा में विशेष रूप से सतर्क रहते हैं। हम सब इसमें एक साथ है। आप अपनी प्रेमिका के साथ आगे की सोचते हैं। उसके सहकर्मी के साथ आपके संबंध अभी अच्छे नहीं लग रहे हैं। यह उनकी विभिन्न कार्य शैलियों सहित कुछ कारकों के कारण होने की संभावना है।