viralkhabri.com

आशिक संग मिल पति की कर दी हत्या, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़?

 
राजस्तान

 जरा सोचिए कि जिस लड़की संग उस लड़के ने 7 जन्म तक जीने-मरने की कसमें खाई थी...जिसके साथ उसने खिलखिलाते आंगन के सपने देखे थे, उसी जीवनसंगिनी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर खुद अपने हाथों ही अपना सुहाग उजाड़ दिया. पति की हत्या के बाद उसने जो कदम उठाया, वह हर किसी को हैरान कर रहा है. लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि एक पत्नी अपने पति की इतनी बेरहमी से कैसे हत्या कर सकती है.

6 महीने तक पत्नी करती रही हाई वोल्टेज ड्रामा

राजस्थान में भरतपुर के चिकसाना थाना क्षेत्र के गांव नौंह से करीब 5 माह पहले लापता हुए युवक के प्रकरण का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. लापता युवक की उसके पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या कर शव बोरे में डालकर गांव के पास की नहर में फेंक दिया. हत्या के 6 माह बाद अब मामले का खुलासा हुआ है. नाजायज़ संबंध के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस ने आरोपी पत्नी और प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है और उनकी निशानदेही पर जब नहर में तलाशी की तो मृतक की 17 हड्डियां सहित उसके कपड़े आधारकार्ड और अन्य सामान बरामद हुआ है, जिनकी अब डीएनए जांच की जाएगी. 

ससुर ने बहू को गलत हालत में देखा

अहम बात यह रही कि आरोपी पत्नी 6 माह तक अपने प्रेमी के संग रंगरलियां मनाती रही और पति के लापता होने का नाटक करती रही लेकिन जब मृतक युवक के पिता ने अपनी पुत्रवधु को उसके प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया. तब मामले का खुलासा हुआ और फिर पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए आरोपियों की गिरेबां तक पहुंच गई. पुलिस को पूछताछ में चौंकाने वाली बात सामने आई है.

पुलिस ने ऐसे किया हत्या का भंडाफोड़

एसपी श्याम सिंह ने बताया है कि मई माह में नौंह गांव निवासी पवन कुमार (37) पुत्र हरप्रसाद शर्मा अचानक अचानक लापता हो गया. काफी तलाश के बाद भी परिजन उसे नहीं खोज सके. इस पर 4 जून को लापता युवक के पिता हरप्रसाद शर्मा पुत्र रम्भोलाल निवासी नौंह ने थाना चिकसाना पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. इसमें बताया था कि पवन के मोबाइल पर किसी का फोन आया और वह अचानक लापता हो गया. गुमशुदगी के बाद अक्टूबर माह में लापता युवक के पिता ने फिर से पुलिस को अहम सूचना दी. इसमें चौंकाने वाली बात बताईं.

ससुर ने बताया कि बहू के हैं अवैध संबंध

युवक पवन के दो बच्चे हैं, जिनमें पुत्र कार्तिक (6) एवं पुत्री कृतिका (4) हैं. लापता युवक पवन के पिता हरप्रसाद ने पुलिस को अक्टूबर माह में दिए लिखित प्रार्थना पत्र में बताया कि पवन की पत्नी रीमा के गांव के ही भोला उर्फ भागेन्द्र पुत्र दिनेश से अवैध संबंध हैं. हरप्रसाद ने 16 अक्टूबर की रात्रि में करीब डेढ़ बजे दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया था. इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना भी दी थी, लेकिन पुलिस के आने से पूर्व ही भोला का पिता दिनेश और उसका भाई छोटू उसे ताला तोड़कर छुड़ाकर ले गए.

ऐसे हुई हत्यारन पत्नी की गिरफ्तारी

पत्र में कहा था कि इन्हीं अवैध संबंधों के चलते भोला और उसकी पुत्र वधू रीमा ने उसके बेटे को या तो मार दिया या कहीं गायब कर दिया. पत्र में प्रार्थी ने रीमा एवं भोला से जान-माल का गंभीर खतरा भी बताया था. परिजनों की ओर से जाहिर हत्या की आशंका के बाद पुलिस ने इस एंगल से भी जांच शुरू की. जांच में पुलिस को अहम साक्ष्य हाथ लगे. पुलिस ने सोमवार को मृतक की पत्नी रीमा और प्रेमी भोला उर्फ भागेंद्र पुत्र दिनेश सहित उसके तीसरे साथी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है.

खून से सनी मिली रजाई की खोली

लापता हुए युवक पवन के कमरे के बेड के अंदर बने बॉक्स में परिजनों को खून से सनी एक रजाई की खोली मिली थी. इससे परिजनों की हत्या का शक गहरा गया. परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर कर पुलिस को सूचना दी. इसमें बताया था कि घटना के एक-दो दिन बाद ही पवन की पत्नी रीमा ने अपने मायके कानपुर से परिजनों को बुला लिया और उनके साथ चली गई.