Featured Social

Video: उज्जैन के महाकाल मंदिर में फूल-प्रसाद बेचने को लेकर भिड़े दुकानदार, जमकर चले लात घूंसे | Scuffle at Madhya Pradesh Ujjain Mahakal temple between flower vendors

https://hindi.oneindia.com/img/2018/06/scuffle-1529300115.jpg


नई दिल्ली। मंदिरों के भीतर पुजारियों, पंडा और दुकानदारों हमेशा से ही श्रद्धालुओं के लिए मुश्किल का सबब बनते हैं। उज्जैन के महाकाल मंदिर में मंदिर के बाहर फूल और प्रसाद बेचने को लेकर जमकर मारपीट का मामला सामने आया है। यहां फूल और प्रसाद को बेचने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। यह पूरा विवाद जिस जगह पर हो रहा था वहां से पुलिस चौकी महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित है, लेकिन पुलिस को इस पूर विवाद की भनक तक नहीं लगी।

scuffle

पूरे विवाद के खत्म हो जाने के एक घंटे बाद पुलिस को इसकी जानकारी मिली और मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया। लेकिन अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। महाकाल मंदिर के भीतर इस खतरनाक मारपीट ने मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। गौर करने वाली बात यह है कि दो दिन पहले ही यहां फूल प्रसादी बेचने को लेकर खून-खराबा तक हो गया था और जिसमे एक व्यक्ति ने दूसरे को चाकू मार दिया था जोकि अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत गंभीर है।

आपको बता दें कि मंदिर के चारो ओर चार स्तरीय सुरक्षा का घेरा है और मंदिर के लिए अलग से पुलिस चौकी भी है, साथ ही थाना पुलिस, विशेष सशस्त्र बल, होमगार्ड्स के अलावा खुद मंदिर की व्यक्तिगत सुरक्षा एजेंसी है जो यहां की सुरक्षा व्यवस्था को देखती है। लेकिन इन सब के बावजूद इस तरह की मारपीट ने पूरी व्यवस्था पर ही सवाल खड़ा कर दिया है।





Source link