Featured Social

TRAI चीफ ने ट्विटर पर साझा किया अपना आधार नंबर, दिया खुला चैलेंज | TRAI chief shares his Aadhar number on social media gives open challenge to critics.

https://hindi.oneindia.com/img/2018/07/rssharma-1532840081.jpg


बेंगलुरू। पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से आधार की गोपनीयता और इसकी सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हुए थे, उसके बाद खुद टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन आरएस शर्मा ने शनिवार को अपने आधार नंबर को सोशल मीडिया पर साझा किया है। आधार नंबर को सोशल मीडिया पर साझा करके उन्होंने कहा है कि इसके आलोचको को मैं खुला चैलेंज देता हूं कि इससे मुझे किसी भी तरह का नुकसान पहुंचा कर दिखाएं। शर्मा ने अपने आधार नंबर 762177682740 को ट्विटर पर साझा किया है।

rs sharma

शर्मा ने ट्वीट करके अपने आधार नंबर साझा किया है और लोगों को खुला चैलेंज दिया है कि अगर वह मुझे इससे कोई नुकुसान पहुंचा सकते हैं तो पहुंचा कर दिखाएं। उन्होंने लिखा है कि मुझे एक भी पुख्ता सबूत दिखाइए जिसके द्वारा आप मुझे कोई नुकसान पहुंचा सकते हैं। जिसके बाद कुछ हैकर्स रॉबर्ट बैपटिस्ट, एलियॉट एल्डर्सन, कनिष्क सजनानी औरकरकन सैनी ने शर्मा के बारे में ट्वीट करके कई जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि आरएस शर्मा का मोबाइल नंबर आधार से लिंक है, उनके पते, ईमेल आईडी, जन्मदिन, पैन कार्ड की जानकारी आदि को साझा किया। यही नहीं उनके मौजूदा पते की जानकारी को भी लोगों ने साझा किया।

इसे भी पढ़ें- सुकन्या समृद्धि योजना में बड़ा बदलाव, अब 1000 की जगह सिर्फ 250 रु जमा कर खोल सकेंगे अकाउंट

हैकर्स के ट्वीट के बाद शर्मा ने ट्वीट करके पूछा कि क्या इससे मुझे कोई नुकसान पहुंचता है, नहीं। हालांकि उन्होंने हैकर्स द्वारा साझा की गई जानकारियों के सही होने की पुष्टि नहीं की है और ना ही इसपर कोई सफाई दी है कि यह जानकारी सही है या गलत। आरएस शर्मा के इस ट्वीट के बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अपने आधार नंबर को साझा करते हुए हैकर्स को यही चैलेंज दिया और कहा कि यह उन लोगों को करारा तमाचा है जो आधार की सुरक्षा पर सवाल खड़ा करते हैं।

इसे भी पढ़ें- जानें क्या है आधार वर्चुअल ID, कैसे करें इसे जनरेट, पूरा तरीका विस्तार से

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!





Source link