Featured Social

Monsoon update: तमिलनाडु, केरल और गोवा में भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी | Monsoon update: Heavy rain likely over TN, Kerala, South Interior Karnataka and Goa

https://hindi.oneindia.com/img/2018/06/rains-1528624855-1529290485.jpg


बेंगलुरु। मौसम विभाग के मुताबिक आज केरल, दक्षिणी कर्नाटक और गोवा में भारी बारिश की आशंका है और इसी कारण यहां अलर्ट जारी किया गया है, अगले 24 घंटे इन राज्यों पर भारी हैं, इसके अलावा विभाग ने हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरि‍याणा, चंडीगढ़ और दि‍ल्‍ली व उत्‍तरी यूपी में आंधी और पानी की चेतावनी दी है।

तमिलनाडु, केरल-गोवा में भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

आपको बता दें कि तय समय से पहले देश में एंट्री करने वाला मानसून अब कमजोर पड़ गया है, जिसकी वजह से अगले छह-सात दिन तक दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की संभावना नहीं है फिलहाल अभी मानसून (पश्चिम से पूर्व) ठाणे और मुंबई, अहमदनगर, बुलधाना, अमरावती, गोंडिया, तितलागढ़, कटक, मिदनापुर, गोअलपारा और बागडोगरा तक पहुंचा है।

22 जून से मानसून फिर से सक्रिय हो जाएगा

मौसम विभाग ने दावा किया है कि 22 जून से मानसून फिर से सक्रिय हो जाएगा। इसके बाद उत्तर भारत में भी जोरदार बारिश होगी।

पंजाब के कुछ हिस्सों में तूफान आने की आशंका

सोमवार के मौसम बुलेटिन के मुताबिक दक्षिणपश्चिमी मानसून अगले 24 घंटे में कर्नाटक के तटीय इलाके और केरल में बेहद भारी बारि‍श की चेतावनी दी गई है, इसके अलावा आज उत्तर भारत में जहां पंजाब के कुछ हिस्सों में तूफान आने की आशंका है, वहीं दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ आदि में धूल भरी आंधियों के साथ बिजली गिरने की बात कही गई है।



Source link