Tata Harrier EV: Tata ने पेश कर दी नेक्सन से भी बड़ी इलेक्ट्रिक एसयूवी; देखें तस्वीरें

Advertisement
Advertisement

Tata Harrier EV At Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा मोटर्स ने हैरियर एसयूवी का ईवी कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया, इसके साथ ही कंपनी ने ईवी सेगमेंट को लेकर अपने बड़े इरादों को झलक दिखा दी. चलिए, इसकी तस्वीरें आपको दिखाते हैं.

Tata Harrier EV

नई टाटा हैरियर ईवी को कंपनी के पहले ‘बॉर्न इलेक्ट्रिक’ प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा, जो दो और तीन-पंक्ति सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन के साथ आ सकती है. इसमें रेगुलर मॉडल के मुकाबले कई ईवी स्पेसिफिक बदलाव होंगे.

Tata Harrier EV

नई टाटा हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट के फ्रंट और रियर, दोनों ओर ‘टी’ लोगो दिखा, जिसमें लाइट जल रही थी. यह चमक रहा था. यह टाटा मोटर के ईवी डिवीजन- टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (टीपीईएमएल) का नया बैज है.

Tata Harrier EV

कार निर्माता ने अभी तक EV कॉन्सेप्ट के इंटीरियर का खुलासा नहीं किया है. इसमें आधुनिक तकनीक, फुल कनेक्टिविटी और ऑटो असिस्ट के फीचर्स मिलेंगे. इसका लेआउट लाउंज जैसा होने की उम्मीद है.

Tata Harrier EV

टाटा का डेडिकेटेड जेन 3 (बॉर्न इलेक्ट्रिक) आर्किटेक्चर, आईसी इंजन-बेस्ड प्लेटफॉर्म की पैकेजिंग और डिजाइन की बाधाओं से मुक्त होगा. अफवाह है कि टाटा हैरियर ईवी का फाइनल प्रोडक्शन मॉडल 2025 में आ सकता है.

Tata Harrier EV

बता दें कि ईवी क्षेत्र में टाटा समूह बड़ा निवेश कर रहा है. समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि आने वाले समय में देश में तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में बदलाव होगा और समूह इस क्षेत्र में कई तरह के उत्पाद विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश करेगा.

Related Posts

Don't Miss

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *