iPhone SE 4 Launch Canceled: iPhone SE 4 का लॉन्च होने से पहले ही रद्द, नहीं मिलेगा 2024 में Apple का ये नया मॉडल,देखे खास रिपोर्ट !

Advertisement

iPhone SE 4 Launch Canceled: Apple की 2024 में iPhone SE 4 लॉन्च करने की योजना: मिंग ची कुओ इससे पहले, Apple को 2024 में iPhone SE 4 लॉन्च करने की उम्मीद थी। iPhone SE 4 के 5G सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद थी। अब Apple ने कथित तौर पर iPhone SE 4 को रद्द कर दिया है।

Advertisement

Apple का अगली पीढ़ी का बजट iPhone, अर्थात् iPhone SE 4, तब से चर्चा में है जब कंपनी ने 2022 में iPhone SE 3 लॉन्च किया था। लगभग एक वर्ष की अवधि की रिपोर्ट ने भविष्यवाणी की है कि फोन का डिज़ाइन समान होगा 6.1 इंच की बड़ी स्क्रीन के साथ iPhone XR के लिए।

फोन में फेस आईडी, आईफोन एसई 2022 टच आईडी के लिए एक अपडेट और 5जी नेटवर्क के लिए समर्थन सहित अन्य बेहतर आंतरिक सुविधाएं भी शामिल हैं, एक ऐसी सुविधा जो इसके लॉन्च के बाद से आईफोन पर मानक रही है। 2020. हाल ही में, रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि कंपनी 2024 तक iPhone SE 4K की रिलीज़ में देरी कर सकती है।

प्रसिद्ध Apple विश्लेषक मिंग-ची कुओ द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, Apple ने iPhone SE 4 लॉन्च करने की योजना को पूरी तरह से समाप्त कर दिया है। मीडियम क्वो पर एक पोस्ट में कहा गया है कि “कंपनी की आपूर्ति श्रृंखला को Apple से निर्देश प्राप्त हुए हैं जो संकेत देते हैं कि 2024 में iPhone SE 4 के उत्पादन और शिपिंग योजनाओं को स्थगित करने के बजाय रद्द किया जा सकता है।” Kuo ने कंपनी के आंतरिक बेसबैंड चिप के बारे में चिंताओं के परिणामस्वरूप निर्णय की व्याख्या की।

शुरुआती लोगों के लिए, Apple वर्षों से अपना 5G मॉडेम विकसित करने पर काम कर रहा है। पहले, रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि Apple का इन-हाउस 5G मॉडेम 2023 में अपने iPhones में शुरू होगा, और आगे चलकर, क्वालकॉम केवल अपने iPhone मॉडल में Apple के आवश्यक चिपसेट का 20 प्रतिशत ही आपूर्ति करेगा।

हालांकि, पिछले साल कुओ की एक रिपोर्ट ने सुझाव दिया था कि ऐप्पल की 2023 के आईफोन मॉडल में अपने स्वयं के 5 जी मॉडेम को शामिल करने की योजना में देरी हो सकती है क्योंकि चिप का प्रदर्शन आईफोन और अन्य आईफोन उत्पादों में उपयोग के लिए पर्याप्त संतोषजनक नहीं है।

अब, Apple के एक विश्लेषक का कहना है कि कंपनी ने अपने iPhone SE 4 में 5G मॉडेम लॉन्च करने की योजना बनाई थी ताकि कंपनी 2023 iPhone श्रृंखला में इसका उपयोग शुरू करने से पहले पानी का परीक्षण कर सके। हालांकि, ऐसा लगता है कि 5G मॉडेम आंतरिक होगा। कंपनी अभी सूचीबद्ध नहीं है।

Kuo ने कहा कि “iPhone SE 4 को रद्द करने से यह संभावना काफी बढ़ जाती है कि क्वालकॉम 2H24 के रूप में नए iPhone 16 श्रृंखला के लिए अनन्य आउट-ऑफ-बैंड चिप प्रदाता बना रहेगा, जो बाजार की आम सहमति से बेहतर है कि क्वालकॉम इसे 2024 में iPhone ऑर्डर खोना शुरू कर देंगे। मैं यह करूंगा।”

Related Posts

Don't Miss

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *