I PHONE 15: अब लांच होगा Apple iPhone 15. देखे नयें फीचर के साथ धांसू आई फ़ोन !

Advertisement
I PHONE 15: जैसे-जैसे समय बीत रहा है वैसे-वैसे ही लोगों के मन में iPhone 15 के फीचर्स को लेकर उत्सुकता बढ़ती ही जा रही है. दुनिया की सबसे पसंदीदा स्मार्टफोन एवं इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक Apple ने अपने आखिरी स्मार्टफोन के रूप में iPhone 14 सीरीज 16 सितम्बर 2022 को लॉन्च की थी.
Advertisement
iPhone की सबसे बड़ी खासियत भी यही रही है कि जब इसका कोई स्मार्टफोन मार्केट में आता है तो लोग इससे अगले मॉडल के फीचर्स और लुक के कयास लगाने शुरू कर देते हैं. ऐसा ही iPhone 15 के साथ हो रहा है. आए दिन इससे जुड़ी कोई न कोई नई अपडेट अलग-अलग माध्यमों से लोगों के बीच आ ही जाती है. अब जबकि Apple भी अपने फ्लैगशिप मॉडल पर काम रहा है तो इससे जुड़ी एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आई है, जिसमें इसके डिजाइन और कैमरे सहित प्रोसेसर की जानकारी शेयर की गई है.
ऐसा होगा iPhone 15 का डिजाइन?
Apple iPhone के मूल डिजाइन के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करता है. पीछे कैमरे का स्लॉट, साइड में वॉल्यूम के साथ-साथ रिंगटोन या वाइब्रेशन को एडजस्ट करने वाले बटन लगभग हर मॉडल में समान ही होते हैं. लेकिन iPhone 15 के फ्रेम में इस बार बदलाव देखने को मिल सकता है.
AppleTrack के अनुसार, iPhone 15 में इस बार नया टाइटेनियम फ्रेम (Titanium frame) दिया जाएगा, जिसमें सॉलिड स्टेट बटन आने की संभावना है. सॉलिड स्टेट बटन का मतलब है पावर और वॉल्यूम कंट्रोल के लिए फिजिकल बटन को टच सरफेस से बदलना.
iPhone 15 की 3nm A17 chip से संचालित होने की संभावना है, जो इसकी परफॉरमेंस में चार चांद लगा देगी. स्मार्टफोन की 8 GB के साथ आने की उम्मीद है. इसके अलावा Apple इसमें USB-C पोर्ट दे सकती है, जो कंपनी का मौजूदा समय में एक साहसिक कदम साबित हो सकता है. हालांकि, इससे पहले iPhone 14 सीरीज के लिए भी ऐसी अफवाहें सामने आई थी लेकिन Apple ने उस दौरान अपना Lightning port देना ही जारी रखा था.
कैमरे को मिलेगा बड़ा अपडेट
Apple iPhone 15 में पेरिस्कोप जूम लेंस (Periscope zoom lens) मिलने की उम्मीद है. शानदार ऑप्टिकल जूमिंग के लिए पेरिस्कोप लेंस अभी ट्रेंड में हैं और कई मैन्युफैक्चरर्स ने इसे अपने डिवाइसेज में इस्तेमाल किया है. Apple के प्रतिद्वंद्वी सैमसंग ने हाइब्रिड 10x ऑप्टिकल जूम क्षमताओं के साथ Periscope zoom lens कई गैलेक्सी अल्ट्रा डिवाइस पेश किए हैं. फिलहाल iPhone का टेलीफोटो लेंस 3x ऑप्टिकल जूम तक ही सीमित है, लेकिन इसका डिजिटल 10x तक करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *