IND vs SL: विराट ने तोडा ,सिराज उमरान ने बलेबाजो को फोड़ा ,टीम इंडिया ने ६७ रन से जीता पहला वनडे !

Advertisement

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को एकतरफा जीत मिली है. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए भारतीय टीम ने साल के पहले वनडे में श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में 373 का सफलतापूर्वक बचाव किया और श्रीलंका को 306 पर रोक दिया।

Advertisement

भारत के 374 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और मोहम्मद सिराज ने अविष्का फर्नांडो और फिर कुसाल मेंडिस को 23 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद पथुम निसंका के साथ चरिथ असलंका ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन उमरान मलिक ने अपने दूसरे ओवर में इस साझेदारी को तोड़ दिया। उमरान 23 के स्कोर पर राहुल को असलंका के हाथों कैच कराने में सफल रहे।

उमरान ने तोड़े रिश्ते
हालांकि, धनंजय डिसिल्वा ने निसांका के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की और चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़कर टीम के स्कोर को 100 के पार ले गए। महान साझेदारी। . दूसरी ओर शतक की सजा पाने वाले निसंका को 72 में उमरान ने भेजा और श्रीलंका को संभलने का मौका नहीं दिया. इसके बाद, उमरन वेलेज और चहल ने हसरंगा को छोड़ दिया और श्रीलंका के 179 के स्कोर में 7 विकेट गिर गए।

शनाका शताब्दी लड़ाई
एक समय श्रीलंकाई टीम, जो मुश्किल में दिख रही थी, हार के बहुत करीब आ गई और पूरे 50 ओवर खेलने में भी असमर्थ दिखी। लेकिन कप्तान शनाका ने एक बार फिर मोर्चा संभाला और आठवें विकेट के लिए कसुन राजिथा के साथ 73 गेंदों में 100 रनों की अटूट साझेदारी कर श्रीलंका की हार का अंतर कम किया। शनाका आखिरी विकेट तक रहे और 88 गेंदों पर 108 रन बनाकर नाबाद रहे ।

 

कोहली का वनडे में 45 शतक हो गए
इससे पहले, विराट कोहली ने 45 शतक पूरे भी कर लिए , क्योंकि भारत ने मंगलवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में छह विकेट पर 373 रनों का विशाल स्कोर बनाया। कोहली ने 87 गेंद पर 113 रन की पारी खेलकर एक छोर हासिल किया। दूसरे छोर पर इतने ही विकेट गिरने के बीच उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान रोहित शर्मा (67 गेंदों पर 83 रन, नौ चौके, तीन छके) फॉर्म में चल रहे ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को खिलाने में विफल रहने के लिए आलोचना का जवाब देते हुए शुभमन गिल (60 गेंदों पर 70 रन, 11 चौके) भारत के साथ जुड़े। शानदार शुरुआत दोनों ने पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़े।

मध्यम भारतीय आदेश निराश
श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने गिल को पगबाधा आउट कर भारत की शुरुआती जोड़ी का दबदबा खत्म किया। शतक के रेडवुड का अंत करने का इरादा रखने वाले रोहित को भी इसके बाद पदार्पण करने वाले दिलशान मदुशंका ने आउट किया। इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने रन रेट को कुछ देर के लिए कम किया और भारत की जेडी 400+ रन स्कोर को हटा दिया। कोहली और श्रेयस अय्यर (28) ने रन रेट बढ़ाने की कोशिश की। इस मैच में उनके पास सूर्यकुमार को तरजीह देने का मौका था। वह संपर्क में आया और वानिन्दु हसरंगा को छक्के के लिए मारा, लेकिन एक अच्छी शुरुआत को एक शानदार मुकाबले में बदलने में असमर्थ रहा। लोकेश राहुल (39) को भी कसुन रजिता ने अच्छी शुरुआत के बाद आउट किया। राजिता श्रीलंका के लिए सबसे सफल खिलाड़ी रहीं। उन्होंने 88 रन देकर तीन विकेट लिए।

Related Posts

Don't Miss

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *