Rishabh Pant Health Update: मुंबई के हॉस्पिटल में 3 घंटे चली क्रिकेटर ऋषभ पंत की सर्जरी, जानें हेल्थ अपडेट के बारे में

Advertisement
Advertisement

Rishabh Pant health update: कार दुर्घटना में घायल हुए भारतीय क्रिकेट स्टार ऋषभ पंत का इलाज अब मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में चल रहा है. वहीं से पंत पर एक बड़ा अपडेट आया है। ऋषभ पंत की सर्जरी हुई है। इस ऑपरेशन के बाद स्टार बल्लेबाज विकेटकीपर का पंत के साथ रिस्पॉन्स अच्छा रहा. यानी उन्हें अच्छा लग रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह ऑपरेशन दाहिने घुटने के लिगामेंट पर किया गया था. मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती ऋषभ पंत का शुक्रवार को ऑपरेशन किया गया। यह ऑपरेशन डॉ. दिनशॉ पडरीवाला ने किया। इस सर्जरी के बाद अब ऋषभ पंत को 3-4 दिन निगरानी में रखा जाएगा.

ऋषभ पंत के ऑपरेशन में तीन घंटे लगे।

ऋषभ पंत के ऑपरेशन में करीब 3 घंटे लगे। इलाज के बाद ऋषभ पंत अच्छा महसूस कर रहे हैं और उनकी प्रतिक्रिया भी अच्छी है। उन्होंने बताया कि कार दुर्घटना के बाद ऋषभ के सिर, पीठ, पैर, घुटने और टखने में गंभीर चोटें आई हैं। उनका पहले इलाज देहरादून के मैक्स अस्पताल में हुआ था। पंत को तब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा एयरलिफ्ट किया गया था और मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल ले जाया गया था।

फ्रिंज पैंट सर्जरी

रुड़की के पास पंत का कार एक्सीडेंट हो गया था।

बता दें कि ऋषभ पंत को चोटिल होने के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम में नहीं चुना गया था। बीसीसीआई ने रिहैबिलिटेशन के लिए ऋषभ पंत को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाने को कहा। लेकिन इससे पहले वह क्रिसमस मनाने दुबई गए थे। यहां उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ क्रिसमस मनाया।

उसके बाद, ऋषभ पंत अपने देश वापस आ गए और अपनी कार में दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे। इसी बीच 30 दिसंबर की सुबह ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया। हादसा राउरके के पास गुरुकुल नरसन जिले में हुआ। ऋषभ पंत कार में अकेले थे और खुद ड्राइव कर रहे थे. पंत ने कहा कि उन्होंने विंडशील्ड तोड़ दी और बाहर निकल गए। इसके बाद कार में भीषण आग लग गई।

बहरीन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री को हवाई मार्ग से मुंबई ले जाया गया

इस घटना के बाद ऋषभ को रुड़की अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। यहां पंत के चेहरे और कुछ अन्य जगहों पर मामूली सर्जरी भी की गई है. लेकिन तभी बीसीसीआई ने एक अहम फैसला लिया और पंत को एयरलिफ्ट कर ग्रीन कॉरिडोर के रास्ते मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल ले जाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *