Pakistan Crisis: पाकिस्तान में भूखे मर रहे लोग, आटा खरीदने के लिए लाइन में लगकर जान दे रहे लोग; देखे विडियो

Advertisement

Pakistan Crisis:पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। देश में गेहूं की भारी कमी है। यही वजह है कि जगह-जगह आटा खरीदने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लग जाती हैं और लोग आपस में भिड़ जाते हैं। देश के किसी हिस्से में आटा नहीं है तो कहीं इसकी कीमतें आसमान छू रही हैं. लाइन में लगे लोग शर्म से मर जाते हैं। आटे के रेट इतने बढ़ गए हैं कि आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गए हैं।

Advertisement

मुश्किल हालात में दुनिया भर से मदद मांग रहे हैं
प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भी इस मुश्किल हालात में सभी से मदद मांगी है. कराची में आटे का रेट 140 से बढ़कर 160 रुपये प्रति किलो हो गया है. इस्लामाबाद और पेशावर में 10 किलो का बैग 1,500 रुपये में और 20 किलो का बैग 2,800 रुपये में बिकता है। महंगाई पर नियंत्रण के सरकारी प्रयास विफल रहे हैं। गेहूं की सबसे ज्यादा कमी पंजाब और उसके आसपास है।

 

गेहूं संकट का कारण क्या है?
लोग पाकिस्तान में अकाल की स्थिति के लिए प्रधान मंत्री शाहबाज या उनकी सरकार को दोषी मानते हैं। जानकारों ने कहा कि शाहबाज मंत्री अनुमान नहीं लगा पा रहे हैं कि कितना गेहूं निर्यात किया जाएगा। दैवीय बुराई और निर्यात गेहूं। अब नौबत विलुप्त होने को आ गई है। हम पाकिस्तान की बदहाली का वीडियो लेकर आते हैं-

 

वीडियो नंबर 1: पाकिस्तान के हालात बयां करता एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक महिला घर में रखे बाल्टी खाली कंटेनर को दिखाकर रो रही है. उनका कहना है कि हमारे पास एक बच्चे को भी खिलाने के लिए आटा नहीं है। वह कह रही हैं कि पानी पीकर कितनी देर तक बच्चे को रख सकती हैं।

वीडियो नंबर 2: इस वीडियो में आप एक शख्स को आटे की बोरी को लेकर लड़ते हुए देख सकते हैं. चार लोग एक बोरी पकड़े हुए हैं।

वीडियो नंबर 3: गेहूं का आटा लेने के लिए लाइन में लगकर एक शख्स की मौत हो गई. सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने सभी का ध्यान खींचा है.

 

वीडियो नंबर 4: पाकिस्तान के लोग आटा नहीं मिलने पर सड़क पर जान देने की धमकी देते हैं। यह देखते हुए कि वे आटा नहीं दे सकते, वे कह रहे है की अगर आटा नही दे सकते तो हमे मार दो ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *