Viral Video: जिन्दगी में पहले नही देखा होगा ऐसा खतरनाक मंजर , जल-थल को निगलने पर रहा आमादा, देखिए कुदरत का ‘भंवर’जाल

Advertisement
Advertisement

Viral Video: कुदरत कब कैसे हैरान करेगी यह कोई नहीं कह सकता. प्रकृति अचानक कुछ ऐसा कर जाती है जिसकी कल्पना करना बेहद मुश्किल हो जाता है. कभी कुछ बना देती है तो कभी बना बनाया पल में नस्ट कर देती है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है जहां कुदरत का विकराल रूप देखने को मिला. एक पतले से तालाब में अचानक सब कुछ समाता देख आसपास मौजूद लोगों के आश्चर्य का ठिकाना न रहा.

ट्विटर के @weirdterrifying पर ऐसा वीडियो अपलोड किया गया, जहां तालाब के भीतर अचानक एक सिंक होल बन गया. जिसने धीरे धीरे तालाब और उसके आसपास मौजूद सब कुछ निगलना शुरू कर देता है . वो मंजर पानी में उठे भंवर जैसा था. जो पानी के साथ साथ आसपास मौजूद घासफूस को भी खुद में लपेटा ता चला गया. वीडिओ को 11 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिले हैं.

 

ऐसा सिंकहोल जिसने देखते ही देखते निगल लिया सब कुछ
वीडिओ केन्या का बताया गया है, जहां अचानक एक नहरनुमा तालाब में भंवर जैसा कुछ सेलाब उठा और आसपास मौजूद चीजें पानी के साथ गोल गोल घूमते हुए गहराई में समाती दिखाई दी गयी . असल में वो एक सिंकहोल जैसा प्रतीत हो रहा था. जो सब कुछ खुद में समाता जा रहा था. स्पीड भी इतनी तेज थी कि पानी के भंवर के साथ आस पास मौजूद घास फूस और झाड़ियां भी सिंक होल के करीब खींची चली जा रही है और सब कुछ निगल गई. कुछ ही मिनटों में वो छोटा हिस्सा पहले से एकदम बदल गया.

 

हैरान कर रहा है तालाब में उमड़े भंवर का वीडियो
सोशल मीडिया पर साझा करते ही ये वीडियो खूब वायरल हो गया. और लोग इसे देखकर कौतूहल से भर उठे. कुछ यूजर्स ने इसे देखकर अपनी ओर से कुछ जानकारियां साझा की. जैसे एक यूज़र ने लिखा- इसे लिक्विवेशन कहते हैं, यह आमतौर पर भूकंप या ट्रिगर के रूप में एक साथ दिखाई पड़ता है. वहीं एक यूज़र ने बताया- केन्या के बोमेट काउंटी में एक बाढ़ की घटना के दौरान एक नदी में एक भंवर/सिंकहोल दिखाई देता है. और एक दलदल को निगल जाता है. बहुत से यूजर्स ऐसे भी रहे जिनका मानना है कि ऐसी जगहों से फौरन ही दूर हट जाना ही सही है . ऐसे सिंकहोल एक बड़े एरिया को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं. जो सब कुछ निकल जाने में सक्षम हैं. असल में यह वीडिओ कुछ समय पुराना है जो सोशल मीडिया पर साझा होते ही फिर से जबरदस्त वायरल हो रहा है.

Related Posts

Don't Miss

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *