Haryana News: तिरंगे को बचाने के ल‍िए कैसे जान पर खेल गया फायरमैन, वायरल हो रहा वीडियो

Advertisement
Advertisement

Haryana News: पानीपत स्पिनिंग मिल में मंगलवार को आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि पूरी मिल जलकर राख हो गई। गलियां संकरी होने के कारण दमकल विभाग के वाहनों को मौके पर पहुंचने में काफी परेशानी हुई। दमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, इसी बीच एक वीडियो भी सामने आया। जिसे देख हर कोई ठहाके लगाने पर मजबूर हो गया।

दरअसल, जिस मिल में आग लगी उस मिल की छत पर देश का झंडा लगा हुआ था. दमकल विभाग के कर्मचारी की नजर उस झंडे पर पड़ी। उसने देखा कि बिल्डिंग में आग धीरे-धीरे फैल रही थी। दमकल विभाग के दमकलकर्मी सुनील ने बिना किसी देरी के अपनी जान जोखिम में डालकर आग से घिरी इमारत पर चढ़कर झंडे को उतार लिया.

इस पूरी घटना का किसी ने वीडियो बना लिया। जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जो भी इस वीडियो को देख रहा है वो इस फायरमैन की तारीफ करते नहीं थक रहा है. इस बारे में जब फायरमैन सुनील से बात की गई तो उन्होंने यह बात कही

हम पुलिस और सेना के जवानों की तरह लोगों की रक्षा करने की शपथ लेते हैं। जिसे मैं हमेशा पूरा करने की कोशिश करता हूं। तिरंगा देश का झंडा है। इस तिरंगे के लिए जान कुर्बान करने का जज्बा है। इसी जज्बे के साथ मैंने इमारत पर चढ़कर सुरक्षित तिरंगा फहराया- सुनील फायरमैन

आपको बता दें कि पानीपत के भारत नगर स्थित कताई मिल में डीजल मशीन की चिंगारी से आग लग गई. आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। पूरी मिल जलकर खाक हो गई। दमकल विभाग की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बताया जा रहा है कि सुनील ने जैसे ही बिल्डिंग पर झंडा देखा तो बिना देर किए फायर ब्रिगेड की गाड़ी को बिल्डिंग के पास भगा दिया. इमारत चारों तरफ से आग की लपटों में घिरी हुई थी। इसके बावजूद दमकलकर्मी सुनील ने अपनी जान की परवाह किए बिना इमारत पर चढ़कर झंडा नीचे उतारा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *