Haryana D.El.Ed Re Appear और मर्सी चांस की परीक्षाएं इस दिन, देखें डिटेल

Advertisement

Haryana D.El.Ed Re Appear Exam: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा डी.एल.एड. प्रवेश वर्ष-2017, 2018, 2019 एवं 2020 प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष की पुन: उपस्थिति एवं मर्सी चांस परीक्षा 27 फरवरी 2023 से आयोजित की जा रही है। इन परीक्षाओं की डेटशीट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.bseh.org.in पर अपलोड कर दी गई है.

Advertisement

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने पत्रकार वार्ता के माध्यम से बताया कि डीएलएड. प्रथम वर्ष की पुन: उपस्थिति और मर्सी चांस की परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू होकर 22 मार्च 2023 तक और दूसरे वर्ष की पुन: उपस्थिति और मर्सी चांस की परीक्षाएं 28 फरवरी से 24 मार्च 2023 तक चलेंगी।

परीक्षाएं 7 फरवरी से 15 फरवरी तक होंगी
ये परीक्षाएं दोपहर 12:30 बजे से 3:00 बजे तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षाओं में 8972 दोबारा और 904 छात्र-शिक्षक मर्सी चांस परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं, उन्होंने कहा कि माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं सात फरवरी से 15 फरवरी तक आयोजित की जाएंगी. वहीं, ओपन स्कूल की प्रायोगिक परीक्षाओं (पूर्ण विषय/पुनः परीक्षा/दया मौका) की तिथि 01 अप्रैल से 08 अप्रैल, 2023 निर्धारित की गई है।

चेक लिस्ट 24 जनवरी तक जारी कर दी जाएगी
भिवानी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान वीपी यादव व सचिव कृष्ण कुमार ने कहा कि इन परीक्षाओं के प्रवेश पत्र फरवरी से मार्च के बीच जारी किए जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के सभी सरकारी, गैर सरकारी और स्थायी मान्यता प्राप्त स्कूलों और गुरुकुलों/विश्वविद्यालयों के परीक्षार्थियों की फाइनल चेक लिस्ट 24 जनवरी से जारी की जाएगी.

disclaimer
viralkhabri.com में आप सभी का स्वागत है. यह Website हिंदी में सभी प्रकार की जानकारी लोगों तक पहुचाने के लिए बनाया गया है. इसके ज्यादातर लेख News, Jobs, Bollywood एवं Automobile से सम्बंधित जानकारी के लिए लिखे गए हैं, इसके साथ ही कुछ लेख Social Media पर वायरल फोटो व वीडियो के आधार पर लिखे है जिनकी viralkhabri.com पुष्टी नही करता है।

Related Posts

Don't Miss

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *