bride virginity test: ऐसे देश जहा शादी से पहले लड़की को देना होता है वर्जिनिटी का सबूत, शर्मसार करने वाली है इन देशो की परंपरा

Advertisement
Advertisement

bride virginity test: दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां सामाजिक पुरुषों द्वारा महिलाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। पुरानी प्रथाओं द्वारा महिलाओं का शोषण किया जा रहा है और पिछड़े देशों में ऐसा कुछ भी नहीं है जो केवल जीतता हो। दरअसल, ऐसी घटनाएं उन विकसित देशों में भी हो रही हैं, जिनकी जीडीपी दुनिया के टॉप 5 देशों में है।

चीन में दुल्हन का वर्जिनिटी टेस्ट होता है
दरअसल, हम बात कर रहे हैं चीन की। हाल ही में चीन में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला का कथित तौर पर वर्जिनिटी टेस्ट कराना पड़ा। ये पूरा मामला पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत का है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां रहने वाली एक लड़की जब शादी करके अपने पति के घर आई तो उसके पैर घर के फर्श को छू नहीं पाए. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी एक रस्म अदा की जाती है।

ऐसा माना जाता है कि वर्जिनिटी टेस्ट लेने से बुरे काम अच्छे में बदल जाते हैं।
हालांकि यह रस्म बहुत ही अजीब है। ऐसा कहा जाता था कि इस रस्म को करने के बाद ही दुल्हन के पैर उसके पति के घर फर्श पर गिरेंगे। उसने कहा कि ऐसा करने से वह दुल्हन के कौमार्य का सबूत लाएगा और उसके सारे बुरे कर्म अच्छे कामों में बदल जाएंगे। इस वजह से यह उनके जीवनसाथी के लिए शुभ रहेगा और घर की उन्नति होगी।

 

दुल्हन को 5 घंटे के ट्रिप पर भेजा गया
जब यह रस्म शुरू हुई, तो दुल्हन को लगभग 5 घंटे तक बिना जमीन को छुए नंगे पैर ऐसी टोकरी में बैठना पड़ा। यह सब वो है जो बिना दर्द के, बिना परेशानी के नही किया जा सकता है। प्रेमिका ने भी उससे कहा कि ऐसा करना बहुत जरूरी है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की इस रिपोर्ट में इस रस्म को निभाने वाली दुल्हन की एक फोटो भी सामने आई है, जिससे यह साफ हो रहा है कि इस रस्म को निभाने में दुल्हन को कितनी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *