BC Sakhi Recruitment 2023: पंचायती राज विभाग में केवल महिलाओं के लिए 3808 पदों पर भर्ती, 10वीं पास महिलाएं मौका हाथ से जाने ना दें

Advertisement

BC Sakhi Recruitment 2023 In UP

Advertisement
: उत्तर प्रदेश में महिला उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है। यूपी सरकार के पंचायती राज विभाग विभाग के तहत भर्तियां निकली हैं। इस वैकेंसी के जरिए विभिन्न ग्राम पंचायतों में बीसी सखी की भर्ती के लिए विज्ञापन भी जारी किया गया है.

यूपीएसआरएलएम द्वारा कुल 3808 बीसी सखियों की नियुक्ति की जानी है। इस भर्ती के लिए केवल महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती हैं। अगर आप इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं तो मौका हाथ से न जाने दें। साथ ही आप अपनी परिचित एवं जरूरतमंद महिला अभ्यर्थियों को भी इस भर्ती की जानकारी दे सकते हैं।

BC Sakhi Recruitment 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि

इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 5 फरवरी 2023 है।

 

पदों की डिटेल

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यूपी में 3808 बीसी सखी के पदों पर भर्ती। उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें।

 

जानिए बीसी सखी योजना के बारे में

बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट सखी यानी बीसी सखी एक ऐसी योजना है, जिसके तहत रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विभिन्न बैंकों के तहत माइक्रो-एटीएम के जरिए बैंकिंग सेवाएं मुहैया कराई जाती हैं। बीसी सखियों का मुख्य कार्य ग्रामीणों को बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराना है।

योजना का उद्देश्य

बीसी सखी योजना का उद्देश्य ग्रामीणों को नए बैंक खाते खोलना, सभी प्रकार के वित्तीय लेनदेन, बैंक खातों में जमा और निकासी जैसी बैंकिंग सुविधाएं आसानी से प्रदान करना है। यह कार्य राज्य सरकार के पंचायती राज विभाग के अंतर्गत आता है।

BC Sakhi Recruitment 2023 के लिए योग्यता

उत्तर प्रदेश पंचायत बीसी सखी भर्ती के लिए आवेदन करने वाली महिला उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास योग्यता होनी चाहिए।

BC Sakhi Recruitment 2023 के लिए आयु सीमा

बीसी सखी बनने की इच्छुक महिला अभ्यर्थियों की आयु 18 से 50 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके साथ ही आवेदक को उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए, जिसके लिए वह आवेदन कर रहा है।

BC Sakhi Recruitment 2023 के लिए ऐसे करें आवेदन

यूपी बीसीएसखी मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें।
अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें, मांगी गई जानकारी भरें और फॉर्म जमा करें।

हेल्पलाइन नंबर

आवेदन में किसी भी प्रकार की असुविधा या भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 0522-2724611 पर संपर्क करें। यहां आपकी सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

disclaimer
viralkhabri.com में आप सभी का स्वागत है. यह Website हिंदी में सभी प्रकार की जानकारी लोगों तक पहुचाने के लिए बनाया गया है. इसके ज्यादातर लेख News, Jobs, Bollywood एवं Automobile से सम्बंधित जानकारी के लिए लिखे गए हैं, इसके साथ ही कुछ लेख Social Media पर वायरल फोटो व वीडियो के आधार पर लिखे है जिनकी viralkhabri.com पुष्टी नही करता है।

Related Posts

Don't Miss

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *