Muzaffarnagar News: मुज्जफरनगर में रोडवेजकर्मी से 23 हजार का हुआ फ्रोड : लड़कियों की न्यूड फोटो दिखाकर किया ब्लैक मेल , वीडियो वायरल करने…

Advertisement
Advertisement

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर राजमार्ग विभाग का कर्मचारी फेसबुक पर अज्ञात वीडियो कॉल के जरिए फंसा. सड़क पर नंगी लड़कियों की फोटो दिखाकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगते हैं.

वीडियो को हटाने के लिए पीड़ित ने दो लेनदेन में 23 करोड़ रुपए भी खर्च कर दिए। एसएसपी को की गई शिकायत के संबंध में साइबरनेटिक सेल ने जांच कर अज्ञात प्रतिवादी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. मुजफ्फरनगर में साइबर ठगी का सिलसिला लगातार जारी है। खतौली के सड़क कर्मी अंकित कुमार को एक साल पहले फेसबुक पर एक वीडियो कॉल आया था।

कई बार कटने के बाद फोन आया

अंकित का कहना है कि बार-बार संपर्क टूटने के बाद रात में एक बार उनके पास फोन आया। इसके बाद फेसबुक पर न्यूड फोटो दिखाएंगे। जिसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर 20 लाख रुपये की मांग की गई। अंकित ने कहा कि वह फिरौती दे रहा है। इसी बीच एसएसपी साइबर सेल का नाम पुकारा गया। जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके कुछ वीडियो को आपत्तिजनक बनाने की धमकी दी थी। इन्हें हटाना बेहद जरूरी है।

एसएसपी के साइबरनेटिक सेल की ओर से ठगी को अंजाम दिया गया

अंकित के मुताबिक, यूट्यूब और अन्य प्लेटफॉर्म पर मिले उनके कथित वीडियो को हटाने के लिए उन्होंने दो बार अपने खातों में 23,000 रुपये ट्रांसफर किए। अंकित ने कहा कि उन्हें कभी न कभी प्रताड़ित किया जा रहा है कि वह अपने पैसे भी वापस न करें। साइबर सेल ने प्रारंभिक जांच के बाद अंकित के कहने पर एक अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपित का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *