viralkhabri.com
'प्यार' पर राज कर रहा तालिबान! प्रेमी को क्या हुआ?
 
u

जयपुर: राजस्थान के टोंक जिले के लंबाहारी सिंह थाना क्षेत्र में एक युवक को कथित तौर पर बंधक बनाकर बुरी तरह पीटा गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक युवक पर सामाजिक रीति-रिवाजों के खिलाफ लड़की को अपनी पत्नी के रूप में रखने के आरोप के बाद, समाज के पंच-पटेलों ने भी युवक को दंडित करने का आदेश जारी किया है।

आरोप है कि जजों के फैसले के बाद बालिका पक्ष ने युवक और उसकी बहन की बेरहमी से पिटाई की और उन्हें जूते-चप्पल भी पहनाए. वहीं, पिटाई के बाद युवक को यूरिन दिया गया।

युवक का आरोप है कि उसकी नाक पर भी गर्म चिमटे से रंग लगाया गया था. जिसके बाद घटना 7 अक्टूबर (शुक्रवार) को हुई, जिसके बाद बुधवार को पीड़िता की ओर से 8 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जिसमें से तीन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

इस बारे में थाना प्रभारी भगीरथ सिंह को बुधवार को पीड़ित कालू की ओर से आरोपी नवरतन, उसकी पत्नी, बेटे शंकर, बेटी सावित्री व अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 143, 342, 354 और 500 के तहत बोलना है. मामला दर्ज कर आरोपी नवरथन के बेटे शंकर, दामाद पारस और पारस के भाई हेमराज को हिरासत में ले लिया गया है.

जूतों की माला पहनाकर पीटा: घटना को लेकर मालपुरा के एसपी राकेश कुमार बैरवा ने जानकारी दी है कि करीब 10-12 दिन पहले एक अविवाहित लड़की मोजाराम मोग्या के बेटे के साथ गांव निवासी बुजुर्ग नोरती लाल की पत्नी के रूप में रह रही थी.

मालपुरा थाना क्षेत्र के रिंडाल्या उसके बाद दोनों कुछ दिन अजमेर के केकड़ी में रहे। 5-6 दिन बाद बच्ची के परिजन उसे वहां से ले गए हैं. वहीं इस मामले में सोमवार को भोपलव मंदिर के सामने समाज के पंचों की बैठक हुई, जहां युवक कालू मोग्या (28 वर्ष) को भी बुलाया गया है.

कहा जा रहा है कि कालू अपनी बहन मीरा मोग्या (26 वर्ष) के साथ बैठक में गया था जहां समाज के लोगों ने कुँवारी लड़की को प्रथा के विरुद्ध ले जाने पर माला पहनाई और इसी बीच मौके पर मौजूद लड़की के पिता व अन्य परिजन नाराज हो गए और कालू और उसकी बहन मीरा को बंधक बना लिया। आरोप है कि युवक की बहन के साथ भी दुष्कर्म किया गया।