viralkhabri.com
Rekha: 13 साल की उम्र में हीरो को किस करने से डरकर बेहोश हो गई थीं रेखा, हंगामा मचने पर रुक गई थी फिल्म की रिलीज!
 
rekha

Rekha Career: रेखा उन एक्ट्रेस में से हैं जो कभी एक्टिंग की दुनिया में कदम नहीं रखना चाहती थीं. उनकी मंजिल कुछ और थी लेकिन घर की मजबूरियों के सामने उन्हें घुटने टेकने पड़े और मां के कहने पर वो काफी छोटी उम्र में ही एक्टिंग करने लगी थीं.

जिस उम्र में उन्हें स्कूल जाना चाहिए था वो उम्र उनकी सेट पर बिती तो खिलौनों से खेलने के बजाय वो कैमरों के आगे अदाएं दिखाने लगीं. एक्टिंग तक तो ठीक था लेकिन जब बारी आई पर्दे पर बोल्ड सीन देने की तो रेखा (Rekha) के उस वक्त होश ही फाख्ता हो गए थे. 

जब किसिंग सीन से पहले हुईं बेहोश
अभिनेत्री रेखा तब महज 13 साल की ही रही होंगी जब उन्हें हिंदी फिल्म अंजाना सफर ऑफर हुई. इस फिल्म को रेखा करना नहीं चाहती थीं लेकिन विदेशी लोकेशन पर शूट का लालच देकर रेखा की मां ने उन्हें मना लिया था. सब कुछ ठीक जा रहा था लेकिन जब रेखा को पता चला कि उन्हें एक सीन में अपने को स्टार को किस करना है तो उनके हाथ-पांव फूलने लगे थे.

उन्होंने इस सीन को करने से मना कर दिया लेकिन टीम के समझाने के बाद जैसे तैसे वो मान गई. उस वक्त रेखा नाबालिग थीं लिहाजा वो इस सीन के शूट से पहले इतना घबरा गईं कि बेहोश हो गईं. ये खबर देखते ही देखते मीडिया में फैल गई और हंगामा मच गया. आखिरकार फिल्म बनकर तैयार हुई लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसकी रिलीज रोक दी. 

10 साल के बाद रिलीज हुई थी फिल्म
पहले ये फिल्म 1969 में रिलीज होनी थी लेकिन सेंसर बोर्ड ने उसी किसिंग सीन की वजह से इसकी रिलीज को रोक दिया. उन्होंने इस सीन को हटाने का आदेश दिया.

जब सहमति नहीं बनी तो 10 साल तक ये अटकी रही. आखिरकार 1979 में इसे रिलीज कर दिया गया लेकिन तब इस फिल्म का नाम बदल दिया गया था. इसे दो शिकारी के नाम से रिलीज करना पड़ा.