viralkhabri.com
Amrita Singh Saif Ali Khan: शादी के बाद खुला सैफ की किस्मत का ताला तो अमृता का ढलता गया करियर!
 
Saif

Amrita Singh Saif Ali Khan Story: 1991 में जब सैफ अली खान और अमृता सिंह की नजरें एक दूसरे से टकराईं तब किसे पता था कि इनकी किस्मत इन्हें कहां ले जाएगी.

उस वक्त सैफ महज 21 साल के थे, करियर में कुछ खास नहीं किया था एक फिल्म हाथ में थी जिसमें से भी सैफ को बाद में निकाल दिया गया लेकिन अमृता उस वक्त टॉप एक्ट्रेस थीं.

बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ बिग बजट फिल्में करने के बाद उस वक्त अमृता सफलता को खुलकर इन्जॉय कर रही थीं. लेकिन सैफ से मिलते ही मानो उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई. 

मुलाकात के 6 महीने के भीतर शादी
ये भी दोनों की किस्मत ही थी कि इनकी पहली मुलाकात के 6 महीने के अंदर ही इन्होंने शादी जैसा बड़ा फैसला ले लिया था वो भी तब जब अमृता सैफ से 13 साल बड़ी थीं और सैफ का करियर शुरू भी नहीं हुआ था.

कहा जाता है कि चौथी मुलाकात में ही दोनों ने शादी का फैसला ले लिया था और घरवालों से छिपकर शादी कर ली थी. जब ये बाद पटौदी परिवार और अमृता के घरवालों को पता चली तो उनके सामने इस रिश्ते को स्वीकार करने के और कोई रास्ता ही नहीं बचा था.  

शादी के बाद बदल गई दोनों की जिंदगी

अमृता सिंह और सैफ अली खान की असल जिंदगी बदली शादी के बाद. ऐसा लगा मानो सैफ की सोई किस्मत का ताला ही खुल गया. अमृता से शादी के बाद सैफ को अच्छी फिल्में ऑफर होने लगीं और स्क्रीन पर उन्हें पसंद भी किया जाने लगा. देखते ही देखते उनकी डिमांड बढ़ती गई.

खासतौर से अक्षय के साथ उनकी जोड़ी बनी तो सैफ की फैन फोलोइंग और भी जबरदस्त हो गई. लेकिन जहां सैफ आगे बढ़ते जा रहे थे वहीं अमृता का करियर ढलान की ओर आता गया. अमृता 1993 तक तीन चार फिल्मों में तो दिखी लेकिन इसक बाद उनका स्क्रीन पर दिखना ना के बराबर हो गया.

लेकिन 1994 के बाद से अमृता की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई और बेटी सारा के जन्म के बाद तो उन्होंने पूरी तरह से खुद को घर और परिवार में ही बिजी कर लिया.