viralkhabri.com
Alia Bhatt Delivery: नॉर्मल या सिजेरियन... जानिए किस तरीके से हुई हॉस्पिटल में आलिया भट्ट की डिलीवरी
 
a

Alia Bhatt Normal Or C-Section: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की डिलीवरी के चर्चे हर तरफ हैं। एक्ट्रेस ने 6 नवंबर को बेटी को जन्म दिया और आज यानी 10 नवंबर को एक्ट्रेस को अस्पताल से छुट्टी मिल गई और वह अपने घर पहुंच गईं.

इस दौरान रणबीर कपूर अपनी बेटी को गोद में लिए हुए नजर आए। आलिया भट्ट की प्रेग्नेंसी को लेकर फैंस की ये जानने में काफी दिलचस्पी है कि एक्ट्रेस ने अपनी बेटी को नॉर्मल या सिजेरियन तरीके से जन्म दिया?

सी-सेक्शन से पैदा हुई बेटी

रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि अस्पताल पहुंचते ही आलिया भट्ट को लेबर पेन शुरू हो गया और एक्ट्रेस ने सिजेरियन सेक्शन के जरिए बेटी को जन्म दिया. हालांकि बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस नॉर्मल डिलीवरी के जरिए अपनी बेटी को जन्म देना चाहती थीं, लेकिन डॉक्टरों ने उनके लिए सिजेरियन सेक्शन का विकल्प चुना।

सोशल मीडिया पर किया गया यह पोस्ट

आपको बता दें कि कुछ देर बाद आलिया भट्ट ने अपनी बेटी के जन्म की जानकारी अपने फैंस को सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट के जरिए दी। अलाया ने अपने पोस्ट में एक शेरनी और एक शावक की तस्वीर लगाई है।

इसके साथ उन्होंने लिखा है, 'हमारी जिंदगी की सबसे अच्छी खबर। हमारा बच्चा आ गया है। वह एक जादुई गुड़िया की तरह दिखती है। माता-पिता बनने की खुशी महसूस करना।'

सी-सेक्शन क्या है?

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सिजेरियन को सी-सेक्शन के नाम से भी जाना जाता है। जब कोई महिला किसी समस्या के कारण सामान्य तरीके से बच्चे को जन्म नहीं दे पाती है तो उनके लिए सी-सेक्शन का चुनाव किया जाता है। हालांकि इसमें कोई खतरा नहीं है, लेकिन सिजेरियन सेक्शन से महिलाओं और परिवार के सदस्यों को बहुत डर लगता है।