viralkhabri.com
Adipurush teaser: रिलीज से पहले आदिपुरुष के सामने खड़ा है हॉलीवुड का संकट, लेकिन प्रभास के जन्मदिन पर है खास प्लान
 
Prabhas

Avatar 2: आदिपुरुष के मेकर्स अब फिल्म को आलोचनाओं से बचाने वाले सुरक्षित रास्ते की तलाश में हैं. करीब दस दिन पहले रिलीज हुए टीजर की चौतरफा आलोचना के बाद कहा जा रहा है कि विरोध करने वाले पहले 3डी टीजर देखें. उन्हें फिल्म की क्वालिटी का पता चल जाएगा.

उधर यह भी खबर है कि फिल्म में राम का किरदार निभा रहे प्रभास के जन्मदिन पर निर्माता-निर्देशक एक नया टीजर लाने की योजना बना रहे हैं. प्रभास का जन्मदिन 23 अक्टूबर को आ रहा है. सूत्रों के अनुसार, आदिपुरुष का टीजर नंबर 2 जोरदार वीएफएक्स के साथ तैयार कराया जा रहा है और आलोचकों को इससे करारा जवाब दिया जाएगा.

ये है खतरे की घंटी
उधर जानकारों का कहना है कि आदिपुरुष के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है क्योंकि करीब आठ महीनों की शूटिंग के बाद फिल्म पूरी हो चुकी है और फिल्म का लुक तय है. अतः इसमें कोई बदलाव संभव नहीं है. ऐसे में जब निर्माता फिल्म के 3डी संस्करण पर दांव लगा रहे हैं तो उनके दावों को कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ेगा.

आदिपुरुष अगले साल 12 जनवरी को रिलीज होगी, लेकिन इससे पहले 16 दिसंबर को हॉलीवुड की फिल्म अवतार 2 रिलीज होनी है. निर्माता-निर्देशक जेम्स कैमरून की इस फिल्म का पूरी दुनिया में इंतजार हो रहा है और इसके वीएफएक्स टीजर में देख कर ही लोगों के होश उड़ गए हैं. भारत में भी सिने-प्रेमी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

बढ़ जाएंगी उम्मीदें
जानकारों के मुताबिक अवतार में भी आदिपुरुष की तरह लाइव एनिमेशनल एक्शन का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन दोनों में मेकर्स की कल्पनाशीलता और ऐक्टरों की मेहनत में फर्क साफ नजर आता है. अतः सभी जानते हैं कि दोनों फिल्मों की कोई तुलना नहीं हो सकेगी और आदिपुरुष में अवतार जैसे वीएफएक्स की उम्मीद करना बेमानी है.

अब समस्या यह है कि जब दर्शक अवतारः द वे ऑफर वाटर आदिपुरुष से कुछ दिन पहले देख लेगें, तो फिर निर्माता टी-सीरीज और निर्देशक ओम राउत की फिल्म का मजा कैसे उठा पाएंगे.

विश्व स्तर के वीएफएक्स का आनंद लेने के कुछ ही दिनों के अंदर उन्हें आदिपुरुष के टीजर जैसे वीएफएक्स में कैसे लुत्फ मिलेगा. निश्चित ही अवतारः द वे ऑफर वाटर की उम्मीदों का स्तर ऊंचा उठे देगी. अवतारः द वे ऑफर वाटर का आदिपुरुष से पहले रिलीज होना इस पैन-इंडिया रिलीज की तैयारी में लगी फिल्म के लिए खतरे की घंटी साबित होगा.