viralkhabri.com
Pregnancy: 23 साल की टीचर को लगा स्ट्रेस से हुई पैरों में सूजन, अस्पताल में मिली ये Shocking News
 
co

C Section delievery case: अमेरिका (US) में एक बच्चे के जन्म का एक दुर्लभ मामला सामने आया है. जहां बच्चे की डिलीवरी के बस 48 घंटे पहले ही एक कपल को पता चला कि उनके घर एक नन्हा मेहमान आने वाला है. चौंकिए मत यह वो सच्चाई है जो अमेरिका की एक 23 साल की टीचर की लाइफ में देखने को मिली.

प्रेग्नेंसी का पता ही नहीं चला

दरअसल इस टीचर को अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में पता ही नहीं चला उसने सतमासे में यानी साढ़े सात महीने में अपने बच्चे को जन्म दिया. इस प्री टर्म डिलीवरी के हैरतअंगेज मामले को देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए. इस मामले में हैरानी की बात ये रही कि इस महिला को कभी ये अहसास ही नहीं हुआ कि वो प्रेग्नेंट हो चुकी है.

हैरान है दुनिया

'द सन' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक महिला टीचर पेटन स्टोवर में प्रेगनेंसी के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे. एक दिन अचानक पेटन को लगा कि उन्हें कुछ ज्यादा ही थकान महसूस हो रही है. तब उन्होंने डॉक्टर के पास जाने का फैसला किया.

दरअसल तबीयत खराब होने की वजह को उन्होंने अपने काम का स्ट्रेस मान लिया था. कमजोरी की शिकायत और पैरों की सूजन बढ़ी और साधारण दवा से आराम नहीं हुआ तब उनका अल्ट्रासाउंड कराया गया तो नतीजा जानकर उनके होश उड़ गए.

इस दौरान डॉक्टरों ने कहा, 'आपका ब्लड प्रेशर इसी वजह से बढ़ा था. अब जान बचाने के लिए प्री मेच्योर डिलीवरी (preterm delivery) करानी होगी.'  इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें बीपी सामान्य करने की दवाएं शुरू की फिर दो दिन बाद सी सेक्शन डिलीवरी के तहत बच्चे का जन्म हुआ.

खुश है परिवार

मेडिकल जांच में पता चला कि ये टीचर प्री-एक्लेमप्सिया से पीड़ित थीं. जब बच्चे का जन्म हुआ तो उसका वजन एक किलो 800 ग्राम था. बच्चे का जन्म 10 सप्ताह पहले हो गया. बच्चा अभी पूरी तरह से स्वस्थ्य है. इसके बाद उसकी मां ने कहा कि वह फैमिली प्लानिंग के बारे में सोच ही रही थीं कि गॉड ने उन्हें ये तोहफा दे दिया.