viralkhabri.com

Mexico shooting: ताबड़तोड़ फायरिंग से सहमा ये देश, शूटआउट में 12 की मौत; महीने भर में ऐसी दूसरी वारदात

 
Mexico

Gunmen open fire at Mexico bar: मेक्सिको में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक बार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर इलाके में दहशत फैला दी. अचानक शुरू हुई ताबड़तोड़ फायरिंग से आस-पास मौजूद लोग भी दहल गए. गोलीबारी के बाद लोग अपनी जान बचान के लिए इधर-उधर भागते नजर आए. 

एक महीने में गोलीबारी की दूसरी बड़ी घटना

मेक्सिको की बार में हुई इस धुंआधार फायरिंग में 12 की मौत की पुष्टि हो चुकी है. कुछ लोग घायल और लापता भी बताए जा रहे हैं. आपको बताते चलें कि एक महीने में ये इस देश में गोलीबारी की दूसरी बड़ी वारदात है.

मरने वालों में 6 पुरुष- 6 महिलाएं

रॉयटर्स में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में 6 महिलाओं और 6 पुरुषों की मौत हो चुकी है. फिलहाल अज्ञात हमलावर की तलाश जारी है. पुलिस इस घटनाक्रम को गैंगवार के एंगल से भी जोड़कर देख रही है. 

आरोपी हमलावर ने गुआनाजुआतो स्टेट की इरापुआतो सिटी में सामूहिक गोलीबारी की इस वारदात को अंजाम दिया. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस वारदात को हुए दो घंटे से ज्यादा का वक्त बीत चुका है

पर अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि हमलावर ने इस जगह पर फोकस करते हुए इन लोगों को ही टारगेट क्यों किया? यानी बंदूकधारी हमलावर ने ऐसा क्यों किया इसका कोई सुराग नहीं लग पाया है.

गैंगवार के लिए बदनाम है इलाका

आपको बताते चलें कि गुआनाजुआतो स्टेट यहां मौजूद कई आपराधिक समूहों के बीच अक्सर होने वाली गैंगवार के लिए बदनाम है. शनिवार देर रात हुए इस हमले की जांच भी अभी जारी है. इससे पहले सेंट्रल मेक्सिको के सेयाला में कुछ दिनों पहले हुए हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी.

यहां आए दिन ड्रग्स माफिया के बीच जंग छिड़ जाती है. गौरतलब है कि राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर देश में सामूहिक हिंसा के मामलों में रिकॉर्ड कमी लाने के लिए लगातार कठोर कदम उठाने की बात कहते आए हैं.

लेकिन उनकी सरकार गैंगवार को रोकने में अबतक नाकाम रही है. आए दिन सामने आने वाली इन आपराधिक मामलों की वजह वो पिछली सरकारों के दौरान हुए भ्रष्टाचार और ड्रग्स माफिया को दी गई खुली छूट को बताते हैं.