viralkhabri.com

IPL 2023: इस बार नहीं दिखेगा दिग्गजों का जादू, पोलार्ड समेत ये नाम शामिल

 
आईपीएल 2023

IPL 2023 की तैयारी पूरी हो गई है। सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची भी जारी कर दी है। अब दिसंबर में होने वाले मिनी ऑक्शन का सभी को इंतजार है। मिनी ऑक्शन के बाद आईपीएल शुरू होगा। लेकिन इस बार क्रिकेट फैंस के लिए मायूस करने वाली खबर भी है। क्योंकि उनके चहेते कुछ स्टार खिलाड़ियों का आईपीएल 2023 में जलवा नहीं दिखेगा। आइए नीचे उनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

 

1. किरोन पोलार्ड

IPL 2023 में कीरोना पोलार्ड जलवा देखने को नहीं मिलेगा। क्योंकि आईपीएल के लीजेंड माने जाने वाले पोलार्ड ने इस लीग से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने 13 साल तक मुंबई इंडियंस के लिए खेला। इस दौरान कई मैच जिताऊ पारियां भी खेलीं। लेकिन फैंस के लिए अच्छी बात ये है कि वह मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच बन गए हैं।

2. क्रिस गेल

क्रिस गेल भी आईपीएल 2023 में नहीं दिख पाएंगे। क्योंकि वह पिछले साल भी आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। बढ़ती उम्र के चलते टीमों ने उनका साथ नहीं दिया, हालांकि गेल ने वापसी की बात कही थी, लेकिन माना जा रहा है कि इस बार भी मिनी ऑक्शन में उन्हें खरीददार मिलना मुश्किल है।

3. ड्वेन ब्रावो

चेन्नई सुपर किंग्स ने वेस्टइंडीज़ के सितारे ड्वेन ब्रावो को रिलीज़ कर दिया है। ब्रावो की उम्र 39 साल हो चुकी है। ऐसे में देखना होगा कि ड्वेन ब्रावो आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दर्ज कराएंगे या नहीं, यह साफ नहीं है, लेकिन चेन्नई द्वारा रिलीज किए जाने के बाद माना जा रहा है कि आईपीएल में उनका सफर हो गया है, क्योंकि 39 साल के ब्रावो पर मुश्किल ही कोई टीम इनवेस्ट करना चाहेगी।

4. पैट कमिंस

केकेआर के सबसे शानदार गेंदबाज पैट कमिंस इस बार आईपीएल 2023 में नहीं खेलेंगे। उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया का इस साल काफी बिजी शेड्यूल है, जहां वनडे सीरीज़ के अलावा एशेज़ और बाद में वनडे वर्ल्ड कप भी है। लिहाजा पैट कमिंस ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। इस लिस्ट में मिचेल स्टार्क का नाम भी शामिल है।

अलग-अलग शहरों में खेला जाएगा आईपीएल 2023

आईपीएल 2023 के लिए दिसंबर महीने में मिनी ऑक्शन होगा। इससे पहले सभी टीमों ने कई बड़े-बड़े नामों को रिलीज किया है, जिन्हें अब ऑक्शन में जाना होगा। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस बार किस टीम में कौन से खिलाड़ी की एंट्री होगी। आईपीएल 2023 भारत में ही होगा और इस बार यह पहले की तरह अलग-अलग शहरों में खेला जाएगा।