viralkhabri.com
हरियाणा सरकार ने अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में किया फेरबदल; देखें 52 अधिकारियों की लिस्ट
 
transfer

हरियाणा में सरकारी नौकरशाही में एक बार फिर बड़ा उलटफेर किया गया है. राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने 52 अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है. सरकार ने 28 शहरों के एसडीएम को इधर से उधर भेज दिया है.

वहीं एचसीएस, एक आईएएस और एक एचपीएस अधिकारी के कार्यक्षेत्र में भी बदलाव किया गया है. खट्टर सरकार ने हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड की सचिव कमलप्रीत को हटा दिया है. कमलप्रीत को अंबाला जिला परिषद की सीईओ बनाया गया है. वहीं वीरेंद्र चौधरी अब हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड के नए सचिव होंगे.

सरकार ने अश्विनी मलिक को एसडीएम लाडवा, सतीश कुमार को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल के अतिरिक्त निदेशक प्रशासन का अतिरिक्त कार्यभार देने के साथ ही हरियाणा लोक सेवा आयोग में उप सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है. नूंह के अतिरिक्त उपायुक्त आईएएस आनंद कुमार शर्मा को नूंह के जिला नगर आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है.

डॉ. सुमिता ढाका रेवाड़ी की जिला नगर आयुक्त बनीं

वहीं शासन ने एचसीएस अधिकारियों में सुरेंद्र सिंह को तावडू का एसडीएम, जगनिवास को झज्जर का जिला नगर आयुक्त, सतेंद्र दूहन को विकास विभाग का अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) और विकास एवं पंचायत विभाग का अतिरिक्त निदेशक प्रशासन बनाया गया है. डॉ. सुमिता ढाका रेवाड़ी की जिला नगर आयुक्त, अनुराग ढालिया को चरखी दादरी के अतिरिक्त जिला उपायुक्त के साथ ही जिला नगर आयुक्त महेंद्रगढ़ का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है.

कुशल कटारिया गुरुग्राम के श्रम आयुक्त बने

बता दें, भारत भूषण गोगिया रोहतक रोडवेज के महाप्रबंधक बनाए गए हैं. कुशल कटारिया गुरुग्राम के श्रम आयुक्त, वीरेंद्र चौधरी मार्केटिंग बोर्ड के सचिव, मेजर रिटायर्ड गायत्री अहलावत को रोहतक सहकारी चीनी मिल की प्रबंध निदेशक, रवींद्र यादव एसडीएम नार्थ गुरुग्राम, निर्मल नागर सहकारी समितियों के संयुक्त रजिस्ट्रार प्रशासन नियुक्त किए गए हैं.

एसडीएम थानेसर बनाए गए सुरेंद्र पाल

करनाल चीनी मिल प्रबंध निदेशक डॉ. पूजा भारती को हैफेड चीनी मिल असंध की महाप्रबंधक का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है. सुरेंद्र पाल एसडीएम थानेसर, जयवीर यादव एसडीएम हिसार, भूपेंद्र सिंह कुरुक्षेत्र जिला परिषद के सीईओ, सुमन भाकर फरीदाबाद जिला परिषद की सीईओ, वीरेंद्र सिंह एसडीएम लोहारू, शंभू एसडीएम डबवाली, शशि वसुंधरा एसडीएम पलवल और पलवल सहकारी चीनी मिल की प्रबंध निदेशक होंगी.