viralkhabri.com

Bajaj ने लॉन्च की नई Pulsar P150 बाइक, स्टाइलिश लुक के साथ जबर्दस्त फीचर, देखें कीमत

 
बजाज पुल्सर

प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद आज पल्सर सीरीज में अपनी नई बाइक Bajaj Pulsar 150P को लॉन्च कर दिया है. नए पल्सर में कुछ ख़ास बदलाव देखने को मिलेंगे  , जो कि इसे अपने सेग्मेंट में बेहतर बनाते हैं. आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है. इसके सिंगल-डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.16 लाख रुपये और ट्वीन-डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. 

बता दें कि, F250 और N160 के बाद ये तीसरी पल्सर है जो कि नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है. कंपनी का दावा है कि इस बाइक को स्पोर्टी लुक और डिज़ाइन देने के साथ ही इसके वजन को कम किया गया है. Pulsar P150 में कंपनी ने स्पोर्टी, शॉर्प डिजाइन एलिमेंट का इस्तेमाल किया है, इसके अलावा 3डी फ्रंट, डुअल कलर इस बाइक को और भी बेहतर बनाते हैं. जहां सिंगल डिस्क वेरिएंट अपराइड स्टांस के साथ आता है वहीं ट्वीन-डिस्क को स्पोर्टी स्टांस दिया गया है जो कि स्पलिट सीट के साथ उपलब्ध है. ओर लोगों को काफी पसंद आ रही है ये बाइक !

Pulsar P150 में कंपनी ने नए 149.68cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 14.5 Ps की पावर और 13.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस बाइक का वजन पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 10 किलोग्राम तक घटा दिया गया है, और कंपनी कहती है कि इससे पॉवर-टू-वेट रेशियो तकरीबन 11% तक बढ़ गया है. बजाज ऑटो का दावा है कि, 790mm की सीट हाइट और मोनोशॉक सस्पेंशन इस बाइक के राइडिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाते हैं. इस बाइक को 5 अलग-अलग रंग विकल्पों के साथ पेश किया गया है. जिसमें रेसिंग रेड, कैरेबियन ब्लू, एबोनी ब्लैक रेड, एबोनी ब्लैक ब्लू और एबोनी ब्लैक व्हाइट शामिल है. 

दिल्ली में पल्सर P150 के सिंगल डिस्क वेरिएंट की कीमत 1,16,755 रुपये और ट्विन-डिस्क वेरिएंट की कीमत 1,19,757 (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है. वहीं कोलकाता में  सिंगल डिस्क की कीमत 1,16,563 रुपये और ट्वीन-डिस्क की कीमत 1,19,565 रुपये (एक्स-शोरूम कोलकाता) तय की गई है. मोटरसाइकिल को आज कोलकाता में लॉन्च किया गया और आने वाले हफ्तों में इसे पूरे देश में पेश किया जाएगा.