cricket sports

हिंदी न्यूज़ – Virat Kohli remember his father prem kohli on Father’s Day. फादर्स डे पर विराट कोहली ने पिता को याद किया


Father's Day 2018: भावुक हुए विराट कोहली, फैंस से शेयर की पिता से मिली सीख

विराट कोहली

News18Hindi

Updated: June 17, 2018, 10:01 PM IST

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली लाखों करोड़ों युवाओं की धड़कन माने माने जाते हैं, लेकिन ये खिलाड़ी हमेशा जिस शख्‍स को मिस करता है वो हैं उनके पिता प्रेम कोहली. वैसे तो विराट को कई बार पिता को लेकर भावुक होते देखा गया है, लेकिन फादर्स डे के मौके पर दुनिया के कामयाब खिलाड़ी माने जाने वाले विराट ने अपने दिवंगत पिता को याद करते हुए उनसे मिली प्रेरणा को अपने फैंस के साथ साझा किया.

विराट ने ट्विटर पर लिखा,’ इस फादर्स डे पर अपने पिता के लिए कुछ यादगार करके इसे स्‍पेशल बनाइए. #हैप्‍पी फादर्स डे.’ जबकि उन्‍होंने अपने पिता के साथ एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें दोनों एक फोर्ट के सामने खड़े हैं.

इस फोटो पर जो कैप्‍शन है उसमें लिखा है, ‘ शुरुआती दौर में ही उन्होंने मुझे सिखाया कि किस तरह कड़ी मेहनत की जाती है. विश्वास हासिल करने के लिए किसी सहारे के बजाए अपनी कड़ी मेहनत पर यकीन करो. यही अब मेरे जीवन का मकसद है. उन्होंने मुझे सही दिशा दिखाई. थैक्यू डैड!’ साथ ही विराट ने सभी से अपील की कि इस बार अपने पिता के साथ बाहर खेलने जाएं और फिर से उनके साथ पुराने दिनों को जियें.

हर कोई जानता है कि जब विराट के पिता प्रेम कोहली को हार्ट अटैक आया था. उस समय विराट कर्नाटक के खिलाफ रणजी मैच खेल रहे थे. पिता के देहांत के बावजूद उन्होंने जबरदस्त दृढ़ता का परिचय देते हुए 90 रनों की पारी खेली थी, जिससे दिल्ली वह मैच बचाने में कामयाब हो गई थी. कोहली ने जिस साहस का परिचय दिया था, वह आज भी फिरोजशाह कोटला के इतिहास में दर्ज है.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 17, 2018 07:09 PM ISTVIDEO: क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ, 16 टीमों के बीच होंगे मुकाबले





Source link