cricket sports

हिंदी न्यूज़ – Sourav Ganguly may become new chairman of BCCI. बीसीसीआई के नये अध्‍यक्ष बन सकते हैं सौरव गांगुली


BCCI का अध्‍यक्ष बन सकता है टीम इंडिया का ये 'दबंग' खिलाड़ी!

टीम इंडिया के दबंग खिलाड़ी

News18Hindi

Updated: August 11, 2018, 6:41 PM IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नये अध्‍यक्ष बन सकते हैं. खबरों पर यकीन करें तो सुप्रीम कोर्ट के लोढ़ा समिति की कुछ सिफारिशों को अलग करने और कुछ बदलावों के साथ नये संविधान को मंजूरी देने के कारण गांगुली के अध्‍यक्ष बनने का रास्‍ता साफ हो गया है.

सच कहा जाए तो पिछले कुछ समय से बीसीसीआई प्रशासन को लेकर काफी सारे विवाद हुए हैं. लिहाजा बोर्ड को ऐसे व्‍यक्ति की तलाश है जो ना सिर्फ बोर्ड को अच्‍छे से संभाल सके बल्कि सुपीम कोर्ट की उम्‍मीदों पर खरा उतरने के अलावा मैनेजमेंट को भी अपने हिसाब से चला सके.

बोर्ड नये अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए मौजूदा समय में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर काम कर रहे सौरव गांगुली के नाम पर चर्चा कर रहा है. आपको बता दें कि बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष जगमोहन डालमिया के करीबी रहे सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के साथ अपने तीसरे कार्यकाल में काम कर रहे हैं. इसके अलावा इस दबंग खिलाड़ी को बीसीसीआई की तकनीकि समिति, क्रिकेट सलाहकार समिति और आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल के साथ भी काम करने का अनुभव हासिल है. यानि ‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ पिछले चार साल से क्रिकेट प्रशासन में कार्यरत हैं.

नये संविधान के मुताबिक कूलिंग ऑफ पीरियड के कारण कई मौजूदा और पूर्व प्रशासक बीसीसीआई के अध्‍यक्ष पद के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं. ऐसे में दादा सौरव गांगुली मजबूत दावेदार के तौर पर उभरे हैं. हालांकि उन्‍हें इसके लिए बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के पद को छोड़ना पड़ेगा.

और भी देखें

Updated: August 09, 2018 04:39 PM ISTकोहली के निशाने पर टेस्ट में सबसे तेज 6,000 रनों का रिकॉर्ड



Source link