cricket sports

हिंदी न्यूज़ – MS Dhoni becomes most popular sportsperson in India, beat Sachin Tendulkar and Virat Kohli-इस रेस में कोहली और सचिन नहीं सिर्फ नरेंद्र मोदी ही देते हैं धोनी को चुनौती!


इस रेस में कोहली और सचिन नहीं सिर्फ नरेंद्र मोदी ही देते हैं धोनी को चुनौती!

विराट कोहली और सचिन को एम एस धोनी ने पछाड़ा

News18Hindi

Updated: July 26, 2018, 10:30 PM IST

भले ही लोग एमएस धोनी के संन्यास की अटकलों को हवा देते रहते हों लेकिन एक ताजा सर्वे में साबित हो गया है कि भारत में धोनी से बड़ा कोई क्रिकेटर नहीं. एक सर्वे के मुताबिक पॉपुलेरिटी के मामले में धोनी सबसे आगे हैं. YouGov के ताजा ऑनलाइन सर्वे में धोनी ने मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली और महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ दिया है. धोनी पॉपुलेरिटी के मामले में सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी से पीछे हैं.

YouGov के ऑनलाइन सर्वे में 40 लाख लोगों ने हिस्सा लिया, जिसमें प्रशंसा के मामले में 7.7 फीसदी स्कोर के साथ धोनी को देश का नंबर 1 स्पोर्ट्समैन चुना गया. धोनी सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पीछे रहे. धोनी के बाद दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर रहे जिन्हें 6.8% स्कोर मिला. कप्तान विराट कोहली को 4.8% स्कोर हासिल हुआ.

आपको बता दें एम एस धोनी वनडे, टी20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाले एकलौते कप्तान हैं. टेस्ट क्रिकेट में भी उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 27 मैच जीते और उन्होंने साल 2009 में पहली बार टीम इंडिया को नंबर 1 टेस्ट टीम बनाया.

भले ही धोनी ने भारत की कप्तानी छोड़ दी है लेकिन हाल ही में उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल चैंपियन बनाया.इंग्लैंड दौरे पर धोनी की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही थी और उनकी धीमी बल्लेबाजी के बाद उनके संन्यास की मांग उठ रही थी लेकिन इस ताजा सर्वे के बाद ये साबित हो गया है कि धोनी आज भी देश के सबसे पॉपुलर खिलाड़ी हैं.

और भी देखें

Updated: July 28, 2018 12:04 PM ISTमार्टिन गप्टिल ने लगाया 35 गेंदों में शतक



Source link