cricket sports

हिंदी न्यूज़ – James Anderson does not perform well in abroad, watch stats- घर के शेर हैं जेम्स एंडरसन, इस भारतीय क्रिकेटर ने खोली पोल!


लॉर्ड्स में 5 विकेट झटकने के बाद जेम्स एंडरसन पर बड़ा हमला, इस भारतीय क्रिकेटर ने खोली पोल!

घर के शेर हैं जेम्स एंडरसन, इस भारतीय क्रिकेटर ने खोली पोल!

News18Hindi

Updated: August 11, 2018, 11:34 AM IST

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भले ही अपने देश के सबसे कामयाब टेस्ट गेंदबाज हों, भले ही उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट चटकाते हुए टीम इंडिया को मुश्किल में डाला हो लेकिन टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने उनकी पोल खोलकर रख दी है. आकाश चोपड़ा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एंडरसन से जुड़ा हुआ एक आंकड़ा डाला है जिसके मुताबिक इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज घर का ही शेर है.

जेम्स एंडरसन ने अपने पूरे करियर में सिर्फ इंग्लैंड की पिचों पर ही अच्छा प्रदर्शन किया है. एंडरसन ने अपने देश में 80 टेस्ट में 353 झटके हैं. वहीं अगर साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, भारत, श्रीलंका की पिचों की बात करें तो एंडरसन का प्रदर्शन काफी निराशाजनक दिखता है. साउथ अफ्रीका में एंडरसन के नाम 14 पारियों में 25, श्रीलंका में 7 पारियों में 11, न्यूजीलैंड में 12 पारियों में 26 विकेट हैं.

मतलब जेम्स एंडरसन उछाल,तेज़ और सूखी पिचों पर कमाल नहीं दिखा पाते. उनकी ताकत सिर्फ हरी पिचों पर दिखती है. आसमान में बादल छाए हों, पिच पर घास हो तो एंडरसन की स्विंग काम कर जाती है, नहीं तो टांय-टांय फिस. खैर मौजूदा दौर में सभी गेंदबाज और बल्लेबाज ऐसे ही हैं. ये बात टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर भी लागू होती है जो घर पर तो रनों का अंबार लगाते हैं लेकिन जैसे ही मुश्किल परिस्थितियां आती हैं, वो पैवेलियन लौटने में ज्यादा वक्त नहीं लगाते.

और भी देखें

Updated: August 10, 2018 05:00 PM ISTVIDEO: एशियन गेम्स में सेना का जवान दिलाएगा ‘गोल्ड’





Source link