cricket sports

हिंदी न्यूज़ – IPL में नाम कमाने के बाद अब ICC वर्ल्‍ड इलेवन में खेलेगा ये नेपाली क्रिकेटर


IPL में नाम कमाने के बाद अब ICC वर्ल्‍ड इलेवन में खेलेगा ये नेपाली क्रिकेटर

संदीप लामिचाने




Updated: May 16, 2018, 6:46 PM IST

आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स से खेलने वाले नेपाल के एक मात्र क्रिकेट खिलाड़ी संदीप लामिचाने को 31 मई को लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के साथ होने वाले टी-20 चैरिटी मैच के लिए आईसीसी विश्व एकादश में टीम में शामिल किया गया. इस मैच के आयोजन का मकसद एंगुइला के रोलैंड वेबस्टर पार्क, एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम और डोमिनिका के विंंडसर पार्क स्टेडियम के पुनर्निर्माण के लिए फंड जुटाना है. यह सभी स्टेडियम इरमा और मारिया तूफानों में क्षतिग्रस्त हो गए थे.

17 साल के लामिचाने विश्व एकादश टीम के कप्तान इयोन मोर्गन, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, तमीम इकबाल, थिसारा परेरा, राशिद खान, ल्यूक रोंची और मिशेल मैक्लेघन के साथ टीम में जुड़ेंगे. विश्व एकादश के खिलाफ होने वाले मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम की कमान कार्लोस ब्रैथवेट के हाथों में होगी. विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, इविन लुइस, मार्लोन सैमुअल्स, सैमुएल्स बद्री और आंद्रे रसेल भी टीम का हिस्सा होंगे.

लामिचाने ने 2016 में हुए अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप में 16 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने जुलाई 2016 में ऐतिहासिक एमसीसी मैदान पर 25 रन देकर एक विकेट झटका था. आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेल रहे लामिचाने ने कहा, “वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले चैरिटी मैच के लिए आईसीसी विश्व एकादश में टीम चुने जाने से मैं बहुत खुश हूं. अंतर्राष्ट्रीय खेल में हम जिस तरह की अपनी छाप छोड़ रहे हैं और नेपाल क्रिकेट के प्रशंसकों और पूरे देश के लिए सम्मान की बात है.”

उन्होंने कहा, “उन खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करना और ड्रेसिंग रूम साझा करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है जिन्हें टीवी पर खेलते हुए देखकर मैं बड़ा हुआ हूं. यह मेरे लिए सीखने और अपने खेल में सुधार करने का मौका है और मैं इसे लेकर उत्साहित हूं. लॉर्ड्स के बारे में मैं क्या कह सकता हूं. यह तो क्रिकेट का मक्का है. यहां खेलना सभी क्रिकेटर का सपना होता है और मैं फिर से यहां खेलने को लेकर बहुत रोमांचित हूं.”इस बीच बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने निजी कारणों से मैच से अपना नाम वापस ले लिया है और उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी के नाम की घोषणा जल्द ही की जाएगी.

UP Board Result 2018 देखने के लिए यहाँ क्लिक करें
-->IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.



Source link