cricket sports

हिंदी न्यूज़ – India vs England: Dark Side of James Anderson, Ben Stokes, Kevin Pietersen, Jonny Bairstow- इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों ने की बदतमीजी, लोगों को पीटा, पिच पर की पेशाब!


इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों ने की बदतमीजी, लोगों को पीटा, पिच पर की पेशाब!

इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों ने की बदतमीजी, लोगों को पीटा, पिच पर की पेशाब!

News18Hindi

Updated: August 12, 2018, 11:59 AM IST

एजबेस्टन में टीम इंडिया को हराने के बाद लॉर्ड्स में भी इंग्लैंड की टीम मेहमानों पर हावी है. टीम इंडिया को पहली पारी में 107 रनों पर समेटने के बाद अब इंग्लिश टीम 6 विकेट पर 357 रन बना चुकी है. इंग्लैंड के लिए ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने शानदार शतक जड़ा तो वहीं जॉनी बेयरस्टो ने 93 रनों की पारी खेली. इस सीरीज में इंग्लैंड के लिए सभी चैंपियन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. चाहे जेम्स एंडरसन हों, जो रूट हों, जॉनी बेयरस्टो हों या फिर बेन स्टोक्स, सभी ने इंग्लिश टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है लेकिन एक बात जानकर आपको हैरत होगी कि जितने भी इंग्लिश खिलाड़ी टीम की जीत में अधिक योगदान देते हैं वो बदतमीज होते हैं. आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी घटनाएं जब इंग्लैंड को उसके चैंपियन खिलाड़ियों ने शर्मसार किया.

जेम्स एंडरसन- कहने को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपने देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं. अपनी स्विंग और रफ्तार से वो अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को पानी पिला देते हैं लेकिन उन्होंने कई ऐसे हरकतें की हैं जिसकी वजह से उनकी टीम को शर्मसार होना पड़ा. साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया से एशेज जीतने के बाद एंडरसन ने पिच पर पेशाब कर दी थी. एंडरसन के अलावा स्टु्अर्ट ब्रॉड, केविन पीटरसन भी इस कांड में शामिल थे.

बेन स्टोक्स- इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को मौजूदा दौर का सबसे अच्छा ऑलराउंडर माना जाता है लेकिन अपनी हरकतों से इस खिलाड़ी ने देश का नाम डुबोया है. एजबेस्टन में टीम इंडिया को अपनी गेंदबाजी से चित करने वाले स्टोक्स लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. दरअसल उनके ऊपर नाइट क्लब के बाहर मारपीट करने का केस चल रहा है. अपनी इस हरकत की वजह से स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया में पिछली एशेज सीरीज भी नहीं खेल पाए थे.

केविन पीटरसन- साउथ अफ्रीका में जन्मे और इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने वाले केविन पीटरसन ने अपनी बल्लेबाजी से टीम को कई मैच जिताए लेकिन मैदान के बाहर अपनी हरकतों से वो अकसर विवादों में रहे. 2005 में केविन पीटरसन की गर्लफ्रेंड वेनीसा निमो ने उन पर लगाया था कि पीटरसन सेक्स के भूखे हैं, वो पूरे दिन उन्हें सेक्स के लिए परेशान करते रहते थे. पीटरसन और निमो का रिलेशन सिर्फ एक महीने ही चल पाया था. यही नहीं पीटरसन ने अपनी टीम इंग्लैंड के क्रिकेटरों के बारे में साउथ अफ्रीकी टीम को मैसेज किये थे. जिसमें उन्होंने कई गलत बातें लिखी थी जिसके बाद वो टीम में कभी वापसी नहीं कर पाए.जॉनी बेयरस्टो- इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो देखने में तो बेहद शरीफ लगते हैं लेकिन वो ऐसे हैं नहीं. बेयरस्टो ने साल 2017 में एशेज के दौरान ऑस्ट्रेलिया ओपनर कैमरन बैनरक्रॉफ्ट को हेड मारा था.

और भी देखें

Updated: August 09, 2018 04:25 PM ISTक्या 2018 में नंबर 1 बनेंगे अश्विन?



Source link