cricket sports

हिंदी न्यूज़ – BCB chief selector says Mohammad Ashraful currently not part of Bangladesh’s plans. राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख ने कहा है कि अशराफुल के लिए अब राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना बेहद मुश्किल है.


...और इस खिलाड़ी का 34 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का सपना टूट गया

मोहम्मद अशराफुल

News18Hindi

Updated: August 12, 2018, 10:04 PM IST

मैच फिक्सिंग मामले में पांच साल का प्रतिबंध झेलने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी का सपना देख रहे बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद अशराफुल को तगड़ा झटका लगा है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख ने कहा है कि अशराफुल के लिए अब राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना बेहद मुश्किल है.

34 साल के अशराफुल को वर्ष 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में मैच और स्पॉट फिक्सिंग मामले में अशरफुल को तीन वर्षों के लिए घरेलू क्रिकेट से और पांच साल के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया था.

उनका निलंबन 13 अगस्त को समाप्त हो रहा है. इसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट में लौटने और राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिए टीम चयन के योग्य हो जाएंगे.

चयनकर्ता प्रमुख मिन्हाजुल अबेदिन ने कहा, ‘इस समय उनके लिए राष्ट्रीय टीम में कोई जगह नहीं है. हम हाईपरफार्मेंस और बांग्लदेश-ए टीम के साथ मिलकर राष्ट्रीय टीम के लिए फिटनेस का स्तर ऊंचा बनाए हुए हैं.’उन्होंने कहा, ‘फिटनेस के इस स्तर को प्राप्त करने के लिए उन्हें कुछ समय देना होगा और वह वह तभी इसे हासिल कर सकते हैं जब हम इसके बारे में सोचेंगे. लेकिन इस समय, राष्ट्रीय टीम के लिए हम उन्हें कहीं भी नहीं देख रहे हैं.’

गौरतलब है कि अशराफुल ने हाल ही में वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा था कि निलंबन समाप्त होने के बाद उन्हें राष्ट्रीय में वापसी करने का उम्मीद है.

जून 2014 में बीपीएल के भ्रष्टाचार निरोधक अधिकरण ने अशरफुल पर आठ साल का प्रतिबंध और 10 लाख बांग्लादेशी टका का जुमार्ना लगाया था. हालांकि बाद में सितंबर में बोर्ड की अनुशासन समिति ने प्रतिबंध को घटाकर पांच साल कर दिया था.

और भी देखें

Updated: August 12, 2018 06:26 PM ISTVIDEO: अमेरिका में दिखा 15 साल का ‘महामानव’!



Source link