cricket sports

हिंदी न्यूज़ – Andre Russell is only 2nd player in T20 history to score a century and take a hat-trick in a match- आंद्रे रसेल ने हैट्रिक लेने के बाद लगाए 12 छक्के, सिर्फ 40 गेंदों में ठोका शतक


आंद्रे रसेल ने हैट्रिक लेने के बाद लगाए 13 छक्के, सिर्फ 40 गेंदों में ठोका शतक

आंद्रे रसेल ने हैट्रिक लेने के बाद लगाए 12 छक्के, सिर्फ 40 गेंदों में ठोका शतक

News18Hindi

Updated: August 11, 2018, 9:42 AM IST

वेस्टइंडीज में चल रही कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका के खिलाड़ी और दुनिया के विस्फोटक ऑलराउंटर्स में से एक आंद्रे रसेल ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया. आंद्रे रसेल ने ट्रिनबैगो नाइटराइडर्स के खिलाफ महज 40 गेंदों में शतक ठोक दिया. इस विस्फोटक शतक के दौरान आंद्रे रसेल ने 13 छक्के लगाए. रसेल ने 49 गेंदों में नाबाद 121 रनों की पारी खेली. जिसकी बदौलत जमैका ने 4 विकेट से जीत दर्ज की. सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं रसेल ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और कैरेबियन प्रीमियर लीग 2018 की पहली हैट्रिक भी ली.

रसेल की रिकॉर्डतोड़ पारी
ट्रिनबैगो की ओर से 224 रनों के लक्ष्य के आगे जमैका की टीम एक समय 41 रनों पर 5 विकेट खो चुकी थी लेकिन इसके बाद आंद्रे रसेल मैदान पर आए और उन्होंने मैच का पासा ही पलट दिया. रसेल ने मैदान पर आते ही चौकों-छक्कों की बरसात शुरू कर दी. रसेल ने महज 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.

इसके बाद भी रसेल का तूफान नहीं थमा और उन्होंने अगले 50 रन सिर्फ 18 गेंदों में ठोक डाले. आंद्रे रसेल ने 40 गेंदों में शतक पूरा किया और ये सीपीएल इतिहास का सबसे तेज शतक है. वहीं आंद्रे रसेल ने दूसरी बार सीपीएल में शतक ठोका है. उनका पहला शतक भी ट्रिनबैगो नाइटराइडर्स के खिलाफ ही था.
रसेल की हैट्रिक
इससे पहले अपनी गेंदबाजी से भी रसेल ने कमाल दिखाया. ट्रिनबैगो की पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने हैट्रिक ली. रसेल ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर ब्रैंडन मैक्कलम, तीसरी गेंद पर डैरेन ब्रावो और चौथी गेंद पर दिनेश रामदीन को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. रसेल टी20 इतिहास के दूसरे खिलाड़ी हैं जिसने एक ही मैच में हैट्रिक लेने के साथ-साथ शतक भी लगाया है. इससे पहले इंग्लैंड के जो डेनली ने ये कारनामा किया था.

और भी देखें

Updated: August 10, 2018 05:00 PM ISTVIDEO: एशियन गेम्स में सेना का जवान दिलाएगा ‘गोल्ड’



Source link