cricket sports

हिंदी न्यूज़ – रिषभ पंत ने की अभ्यास मैच में वनडे जैसी धुआंधार बैटिंग, ईशांत-उमेश चमके


रिषभ पंत ने की अभ्यास मैच में वनडे जैसी धुआंधार बैटिंग, ईशांत-उमेश चमके

रिषभ पंत को 11वें नंबर पर बैटिंग करने के लिए भेजा गया और उन्होंने कमाल कर दिया.




Updated: July 27, 2018, 12:13 PM IST

ईशांत शर्मा और उमेश यादव के दो-दो विकेटों के दम पर भारत ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को एसेक्स काउंटी को बैकफुट पर पहुंचा दिया. भारत ने अपनी पहली पारी में 395 रन बनाए. वहीं एसेक्स ने दिन का खेल खत्म होने तक 237 रनों पर अपने पांच विकेट खो दिए हैं. वह अभी भी भारत से 158 रन पीछे है. उमेश और ईशांत ने एक-एक विकेट लेकर 45 के कुल स्कोर पर एसेक्स को कमजोर कर दिया था. कप्तान टॉम वेस्ले (57) और मिशेल काइल पेपर (68) ने टीम को संभाला. शार्दूल ठाकुर ने टॉम को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने 89 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके लगाए.

पेपर को ईशांत ने 169 के कुल स्कोर पर बोल्ड किया. पेपर ने 74 गेंदों का सामना किया और 15 चौके जड़े. ऋषि पटेल (19) को उमेश ने अपना दूसरा शिकार बना एसेक्स को पांचवां झटका दिया. विकेटकीपर जेम्स फोस्टर (नाबाद 23) और पॉल वाल्टर (नाबाद 22) ने इसके बाद कोई और विकेट नहीं गिरने दिया.

इससे पहले, भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 322 के स्कोर के साथ की. 82 रनों पर नाबाद लौटने वाले दिनेश कार्तिक दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए. छह रन बाद करुण नायर (4) भी पेवलियन लौट लिए. रवींद्र जडेजा (15) और रिषभ पंत (नाबाद 34) ने भारत को मजबूत स्कोर दिया. जडेजा के रूप में भारत ने अपना आखिरी विकेट खोया.

गौर करने वाली बात है कि रिषभ पंत को इस मैच में 11वें नंबर पर बैटिंग करने के लिए भेजा गया और उन्होंने आते ही तूफान ला दिया. पंत ने 26 गेंदों में ताबड़तोड़ 34 रन बनाए और इस दौरान 6 चौके लगाए. बदकिस्तमी से दूसरे छोर पर उनका साथ देने वाला कोई नहीं बचा और वह 34 रन पर नाबाद लौटे. एसेक्स के लिए पॉल वाल्टर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए.ये भी पढ़ें: भारत को मिला गजब का ऑलराउंडर, दोनों हाथों से करता है गेंदबाजी

ये भी देखें: भारतीय खिलाड़ी ने लगाए 6 गेंदों में 6 चौके

और भी देखें

Updated: July 28, 2018 12:04 PM ISTमार्टिन गप्टिल ने लगाया 35 गेंदों में शतक



Source link