cricket sports

हिंदी न्यूज़ – भारत को मिला गजब का ऑलराउंडर, दोनों हाथों से गेंदबाजी करने के साथ करता है छक्कों की बारिश-TNPL: Mokit Hariharan Ambidextrous Bowling impresses everyone


भारत को मिला गजब का ऑलराउंडर, दोनों हाथों से करता है गेंदबाजी

मोकित हरिहरन ने डिनिगुल ड्रैगन्स के खिलाफ मैच में दोनों हाथों से गेंदबाजी की.

News18Hindi

Updated: July 27, 2018, 10:27 AM IST

आपने आज तक ऐसे गेंदबाज देखे होंगे जो गेंद को हवा में दोनों तरफ स्विंग कराना जानते हैं लेकिन क्या ऐसा गेंदबाज देखा है जो दोनों हाथों से गेंदबाजी करता हो. तमिलनाडु प्रीमियर लीग में एक ऐसा ही खिलाड़ी सबको हैरान किए हुए है. इस खिलाड़ी का नाम मोकित हरिहरन है. मोकित इस टूर्नामेंट में वीबी कांची वीर्रन्स की तरफ से खेल रहे हैं. उन्होंने पिछले दिनों डिनिगुल ड्रैगन्स के खिलाफ मैच में दोनों हाथों से गेंदबाजी की. दिलचस्प बात ये रही कि जब बाएं हाथ का बल्लेबाज बैटिंग करने के लिए आता तो वह लेफ्ट आर्म फेंकते थे और जब दाहिने हाथ का बल्लेबाज उनके सामने आता था तो वह राइट आर्म फेंकने लगते थे.

वैसे इतनी क्रिएटिव गेंदबाजी करने के बावजूद वह पूरे मैच में कोई विकेट नहीं झटक पाए. लेकिन इसके बाद जब उनकी बैटिंग की बारी आई तो उन्होंने कहर बरपा दिया.

इस मैच में वह चौथे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए और उन्होंने चौके-छक्कों से आसमान लाल कर दिया. उन्होंने आनन-फानन में अपनी पारी के दौरान 50 गेंदों में 77 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए.

उन्होंने इस दौरान फ्रांसिस रॉकिन्स के साथ 139 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया और इस तरह से उनकी टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 166 का स्कोर खड़ा किया. दोनों की जोड़ी ने आखिरी के ओवर में जमकर हिटिंग की और आखिरी 4 ओवरों में 65 रन जोड़े. जिनमें से 26 रन तो आखिरी ओवर में आए.

ये भी पढ़ें: कोहली को क्लीन बोल्ड करने के बाद इंग्लैंड ने इस गेंदबाज को ‘संन्यास’ से वापस बुलाया!

ये भी पढ़ें: संन्यास के फैसले के बाद बोले डेल स्टेन…हार जाएंगे विराट कोहली!

और भी देखें

Updated: July 28, 2018 12:04 PM ISTमार्टिन गप्टिल ने लगाया 35 गेंदों में शतक





Source link