Community

हिंदी न्यूज़ – दूसरे देशों में कारनामे के चलते मिले थे करोड़ों रुपये, जानिए IPL में क्‍या हुआ इनका हाल


दूसरे देशों में कारनामे के चलते मिले थे करोड़ों रुपये, जानिए IPL में क्‍या हुआ इनका हाल

आईपीएल 2018 की नीलामी के दौरान कई ऐसे क्रिकेटरों पर बड़ी बोली लगाई गई थी. इनमें कई ऐसे नाम थे जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग और दुनियाभर की अन्‍य टी20 ली में जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी की थी.




Updated: May 9, 2018, 5:55 PM IST

आईपीएल 2018 की नीलामी के दौरान कई ऐसे क्रिकेटरों पर बड़ी बोली लगाई गई थी. इनमें कई ऐसे नाम थे जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग और दुनियाभर की अन्‍य टी20 ली में जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी की थी. आइए जानते हैं आईपीएल में क्‍या रहा इनका हाल-

डार्सी शॉर्ट- ऑस्‍ट्रेलिया के इस युवा बल्‍लेबाज ने बिग बैश में 148.57की स्‍ट्राइक रेट से 572 रन उड़ाए थे और वे टॉप पर रहे थे. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने उन्‍हें चार करोड़ रुपये में खरीदा था लेकिन वे बुरी तरह नाकाम रहे. शॉर्ट 6 मैचों में 111 रन बना पाए और टीम से बाहर हो गए. (Photo: BCCI)

मुजीब उर रहमान- अफगानिस्‍तान के इस मिस्‍ट्री स्पिनर को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने चार करोड़ रुपये में खरीदा था. वे आईपीएल के सबसे युवा क्रिकेटर हैं. उन्‍होंने 10 मैचों में 14 विकेट लिए हैं. पंजाब की सफलता में उनका बड़ा योगदान है. (Photo: BCCI)

जोफ्रा आर्चर- वेस्‍ट इंडीज मूल का यह क्रिकेटर इंग्‍लैंड की ओर से क्रिकेट खेलना चाहता है. आर्चर को राजस्‍थान ने 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्‍होंने पांच खेले हैं और नौ विकेट लिए हैं. उनकी यॉर्कर धूम मचा रही है. (Photo: BCCI)

बेन लॉकलिन- बिग बैश और न्‍यूजीलैंड सुपर स्‍मैश में धूम मचाने के बाद लॉकलिन को राजस्‍थान ने 50 लाख रुपये में खरीदा था. लॉकलिन ने पांच मैच में पांच विकेट लिए हैं. अब वे टीम से बाहर हैं. (Photo: BCCI)

एविन लुईस- वेस्‍ट इंडीज के इस विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने बांग्‍लादेश और कैरेबियन प्रीमियर लीग में खूब नाम कमाया. साथ ही वे भारत के खिलाफ भी शतक लगा चुके हैं. मुंबई ने लुईस को 3.8 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्‍होंने नौ मैचों में 247 रन बनाए थे. (Photo: BCCI)
hindi.news18.com पर UP Board Result 2018 देखने के लिए यहाँ क्लिक करें
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.



Source link