cricket sports

हिंदी न्यूज़ – जो कारनामा सचिन-विराट नहीं कर पाए, वो इस दिव्यांग के बेटे ने कर दिखाया!


जो कारनामा सचिन-विराट नहीं कर पाए, वो इस दिव्यांग के बेटे ने कर दिखाया!

जो कारनामा सचिन-विराट नहीं कर पाए, वो इस दिव्यांग के बेटे ने कर दिखाया!




Updated: July 29, 2018, 12:48 PM IST

सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली ये दो ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम वनडे सीरीज में कई रिकॉर्ड्स हैं, लेकिन बांग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो ये दो दिग्गज भी ना कर सके. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने वाले बांग्लादेश के सबसे बड़े हीरो रहे तमीम इकबाल, जिन्होंने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से कई रिकॉर्ड तोड़ डाले.

तमीम इकबाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 287 रन बनाए. ये 3 मैचों की वनडे सीरीज में किसी भी बल्लेबाज की ओर से बनाये गए सबसे ज्यादा रन हैं. तमीम को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

तमीम इकबाल(सौजन्य ट्विटर)

तमीम इकबाल ने इस वनडे सीरीज में दो शतक और एक अर्धशतक लगाया. वो हाशिम आमला, एबी डिविलियर्स के बाद दुनिया के महज तीसरे बल्लेबाज हैं जिसने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1 से ज्यादा शतक ठोके हैं.तमीम इकबाल ने वनडे सीरीज में लगातार 3 बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली. पहले मैच में उन्होंने नाबाद 130, दूसरे मैच में 54 और तीसरे मुकाबले में तमीम ने 103 रन बनाए. तमीम इकबाल ने वनडे में कुल 11 शतक जड़ दिए हैं और एशिया के बाहर ये उनका चौथा शतक है.

आपको बता दें तमीम इकबाल के पिता एक दिव्यांग थे और उन्होंने अपने बेटे को क्रिकेटर बनाने का सपना देखा था. तमीम के पिता अंपायर बनकर अपने बेटे की बल्लेबाजी देखते थे. तमीम जब अंडर 13 टीम में सेलेक्ट हुए थे तो उनके पिता की मौत हो गई. तमीम अपने पिता के काफी करीब थे. वो शतक लगाने के बाद अपने पिता को याद करते हैं.

और भी देखें

Updated: July 28, 2018 12:04 PM ISTमार्टिन गप्टिल ने लगाया 35 गेंदों में शतक



Source link