cricket sports

हिंदी न्यूज़ – क्या टीम इंडिया के खिलाड़ी एक दूसरे से जलते हैं? बुमराह ने बताई असल बात


क्या टीम इंडिया के खिलाड़ी एक दूसरे से जलते हैं? बुमराह ने बताई असल बात

बुमराह को पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में अंगूठे में चोट लग गई थी जिसकी वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा नहीं थे.




Updated: July 26, 2018, 11:40 AM IST

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बावजूद भारतीय टीम का मनोबल काफी ऊंचा है. बुमराह को पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में अंगूठे में चोट लग गई थी जिसकी वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा नहीं थे. ऐसा माना जा रहा है कि बुमराह अब भी अपने अंगूठे की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और उनका एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज में भी खेलना तय नहीं है.

बुमराह ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की वेबसाइट पर कहा, “एक इकाई के रूप में टीम काफी मजबूत है. हर कोई खुश है.” उन्होंने कहा, “टीम के सभी खिलाड़ी एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेते हैं. टीम में कोई जलन नहीं है. जब टीम अच्छा करती है तो हर कोई खुश होता है.” बुमराह के इस बयान से पता चलता है कि टीम इंडिया में किस तरह से बेहतर तालमेल बना हुआ है. जाहिर है इसका नतीजा वर्ल्ड कप 2019 में देखने को मिलेगा.

भारतीय टीम जनवरी 2016 के बाद से पहली बार कोई वनडे द्विपक्षीय सीरीज हारी है. लेकिन यॉर्करमैन बुमराह का मानना है कि इस हार के बावजूद टीम का मनोबल काफी ऊंचा है और टीम के खिलाड़ियों का पूरा ध्यान अगले साल होने वाले विश्व कप पर है. 24 वर्षीय बुमराह ने कहा, “हमने पिछले दो-तीन सालों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. यहां कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं है जिसे खिलाड़ी हासिल करना चाहता हो. यह एक टीम का लक्ष्य है. टीम विश्व कप के लिए भी काफी अच्छी तैयारी कर रही है.”

भारत के लिए तीन टेस्ट, 37 वनडे और 35 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके बुमराह ने कहा, “हर कोई टीम के लिए कुछ करना चाहता है जो कि आगे बढ़ने की दिशा में एक अच्छा संकेत है. यह एक सकारात्मक संदेश है जिससे आगामी विदेशी दौरों पर काफी मदद मिल सकती है.”ये भी पढ़ें: बड़ा स्कोर बनाने से चूके अर्जुन तेंदुलकर, साथी खिलाड़ी ने लगाए 33 चौके

और भी देखें

Updated: July 28, 2018 12:04 PM ISTमार्टिन गप्टिल ने लगाया 35 गेंदों में शतक



Source link