cricket sports

हिंदी न्यूज़ – कोहली को क्लीन बोल्ड करने के बाद इंग्लैंड ने इस गेंदबाज को ‘संन्यास’ से वापस बुलाया!


कोहली को क्लीन बोल्ड करने के बाद इंग्लैंड ने इस गेंदबाज को 'संन्यास' से वापस बुलाया!

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया




Updated: July 26, 2018, 5:54 PM IST

टीम इंडिया के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू हो रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. खास बात ये है कि इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम में लेग स्पिनर आदिल रशीद का नाम भी शामिल है. आपको बता दें आदिल रशीद ने हाल ही में ऐलान किया था कि वो अब सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट ही खेलेंगे. अपनी काउंटी टीम यॉर्कशायर से भी उन्होंने सिर्फ लिमिटेड ओवर फॉर्मेट का करार किया था लेकिन बावजूद इसके इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम में चुन लिया है.

आदिल रशीद की टीम में वापसी क्यों?
आदिल रशीद ने वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को खासा परेशान किया था. उन्होंने दो बार विराट कोहली को आउट किया था. तीसरे वनडे में तो आदिल रशीद की एक जबर्दस्त गेंद पर विराट कोहली पूरी तरह गच्चा खा गए थे और बोल्ड हो गए थे. विराट के खिलाफ इसी प्रदर्शन को देखते हुए इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने आदिल रशीद को संन्यास से ही वापस बुला लिया है.

ईसीबी ने अपने स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूती देने के लिए रशीद के अलावा मोइन अली को भी शामिल किया है. मोइन ने 2014 में भारत के खिलाफ अपने पहले टेस्ट सीरीज में कुल 19 विकेट चटकाए थे. इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट मैच खेल चुके मोइन ने मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था.

मेजबान इंग्लैंड ने एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को पहली बार टीम में मौका दिया है. 25 साल के पोर्टर ने 61 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. पोर्टर ने 2017 में पहले काउंटी चैम्पियनशिप में 75 विकेट हासिल किए थे. उन्हें चोट से उबर रहे क्रिस वोक्स की जगह टीम में शामिल किया गया है.

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम- जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडसरन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलेस्टर कुक, सैम कुरेन, कीटन जेनिंग्स, डेविड मलान, जेमी पोर्टर, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स.

और भी देखें

Updated: July 28, 2018 12:04 PM ISTमार्टिन गप्टिल ने लगाया 35 गेंदों में शतक





Source link