cricket sports

हिंदी न्यूज़ – एम एस धोनी की वजह से टीम इंडिया से बाहर हुआ था ये खिलाड़ी, अब दिया बड़ा बयान!


एम एस धोनी की वजह से टीम इंडिया से बाहर हुआ था ये खिलाड़ी, अब दिया बड़ा बयान!

धोनी की वजह से टीम से बाहर हुआ था ये खिलाड़ी, अब दिया बड़ा बयान!




Updated: June 12, 2018, 7:51 PM IST

महेंद्र सिंह धोनी जिस दौर में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका की नयी परिभाषा गढ रहे हों, ऐसे में दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी की राह कतई आसान नहीं होती. आखिरी बार 2010 में टेस्ट खेलने वाले कार्तिक इतने समय आत्ममंथन के बाद बेबाकी से आकलन करते हुए कहते हैं कि धोनी जैसे शानदार खिलाड़ी के रहते उनके लिये टीम में जगह बनाना आसान नहीं था.

कार्तिक ने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से पहले कहा ,‘‘ मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. प्रतिस्पर्धा बहुत ज्यादा थी और एम एस धोनी जैसी खिलाड़ी से प्रतिस्पर्धा थी. वो भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट कप्तानों में से एक बने और वर्ल्ड क्रिकेट पर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी.’’

चोटिल रिद्धिमान साहा के विकल्प के तौर पर आये कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ 2010 में अपने करियर का 23वां टेस्ट खेला था. उसके बाद से भारतीय टीम ने 87 टेस्ट खेले जिनमें कार्तिक टीम में नहीं थे.

कार्तिक ने कहा ,‘‘ मैने अपनी जगह किसी आम क्रिकेटर से नहीं गंवायी थी. धोनी खास थे और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं. उस समय मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन भी नहीं कर सका. अब मुझे एक और मौका मिला है और मैं अपनी ओर से पूरी कोशिश करूंगा.’’ धोनी के कारण 2014 तक दिनेश कार्तिक टेस्ट टीम से बाहर रहे और उसके बाद रिद्धिमान साहा ने टीम में जगह बना ली थी. साहा के चोटिल होने से कार्तिक को फिर मौका मिला है.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 12, 2018 12:45 PM ISTVIDEO: क्रिकेट टूर्नामेंट में शिमला प्रेस क्लब ने मारी बाजी, सीएम ने बांटी ट्रॉफी



Source link