cricket sports

हिंदी न्यूज़ – इंग्लैंड से ‘हारने की प्रैक्टिस’ कर रही है टीम इंडिया, ये वीडियो है बड़ा सबूत!


इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होना है लेकिन इससे पहले टीम इंडिया एसेक्स के खिलाफ 3 दिवसीय मैच खेल रही है. इस प्रैक्टिस मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया. उसने 6 विकेट पर 322 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली ने 68, मुरली विजय ने 53, लोकेश राहुल ने 58 और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने शानदार 82* रन बनाए. हालांकि प्रैक्टिस मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने ऐसी गलतियां की जो इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें सीरीज तक हरा सकती हैं.

शिखर धवन- शिखर धवन पिछले एक महीने से इंग्लैंड में हैं. वो टी20 और वनडे सीरीज खेल चुके हैं लेकिन अबतक उनके बल्ले से एक भी बड़ी पारी नहीं निकली. प्रैक्टिस मैच में भी वो पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. मैट कोल्स की स्विंग गेंद ने शिखर धवन का खेल खत्म कर दिया. उन्होंने विकेटकीपर फोस्टर को कैच पकड़ा दिया.

चेतेश्वर पुजारा- चेतेश्वर पुजारा को भी मैट कोल्स ने आउट किया. कोल्स की स्विंग गेंद पुजारा के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के हाथों में गई. पुजारा ने इंग्लैंड में कई काउंटी मैच खेले हैं और वो अबतक इंग्लैंड की परिस्थितियों से तालमेल नहीं बैठा सके हैं.

अजिंक्य रहाणे- अजिंक्य रहाणे ने भी अपना विकेट एक बेहतरीन आउट स्विंगर पर गंवाया. रहाणे सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हुए. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मैथ्यू क्विन ने उन्हें आउट किया

विराट कोहली- कप्तान विराट कोहली ने जरूर अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन उनके आउट होने का तरीका इंग्लैंड के पिछले दौरे की तरह ही था. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वॉल्टर ने विराट कोहली को 5वें स्टंप पर गेंद फेंकी और उन्होंने ड्राइव मारने के चक्कर में स्लिप को कैच पकड़ा दिया. पिछले दौरे पर जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली को ऐसे ही कई बार आउट किया था.

मुरली विजय- इस ओपनर ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. मगर विजय भी एक बेहतरीन स्विंग गेंद पर बोल्ड हुए. वॉल्टर की अंदर आती गेंद ने मुरली विजय के स्टंप उड़ा दिए.

के एल राहुल- टीम इंडिया का ये युवा बल्लेबाज कितनी ही आतिशी बल्लेबाजी कर रहा हो लेकिन अर्धशतक लगाने के बाद अपना विकेट फेंकने की गंदी आदत को के एल राहुल छोड़ नहीं पा रहे हैं. एसेक्स के खिलाफ भी राहुल ने ऐसा ही किया. राहुल ने 58 रन के निजी स्कोर पर बाएं हाथ के स्पिनर पर बड़ा छक्का लगाने की कोशिश की और अपना विकेट गंवा दिया.





Source link