cricket sports

हिंदी न्यूज़ – आखिरी ओवर में 3 रन से हारा बांग्लादेश, याद आया भारत के खिलाफ वर्ल्ड टी20 वाला मैच- West Indies vs Bangladesh, 2nd ODI: Hosts beat visitors by 3 runs


आखिरी ओवर में 3 रन से हारा बांग्लादेश, याद आया भारत के खिलाफ वर्ल्ड टी20 वाला मैच

रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 रन से हरा दिया.

News18Hindi

Updated: July 26, 2018, 8:59 AM IST

बांग्लादेश टीम एक बार फिर से आखिरी ओवर में मैच जीतने से नाकाम रही और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 रन से हार का सामना करना पड़ा. दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 8 रन बनाने थे. लग रहा था कि जीत तो वे आसानी से हासिल कर लेंगे क्योंकि 5 विकेट बाकी थे और रहीम जैसा बल्लेबाज 68 रन बनाकर क्रीज पर डटा हुआ था. 50वां ओवर फेंकने के लिए जेसन होल्डर आए. होल्डर ने हार्दिक पांड्या के अंदाज में ही रहीम को ढीली गेंद पर कैच आउट करवाया. उनके आउट होते ही मैच का रुख बदल गया और बांग्लादेश मैच में फिर वापसी नहीं कर पाई. रहीम 68 रन बनाकर आउट हुए.

रहीम के आउट होने के बाद होल्डर ने मोसाद्देक हुसैन को लगातार 2 गेंदें डॉट फेंकी और आखिरी 5 गेंदों में सिर्फ 4 रन खर्च करते हुए अपनी टीम को 3 रन से जीत दिलवा दी. साल 2016 वर्ल्ड टी20 के एक मैच के आखिरी ओवर में भी रहीम के साथ ऐसा ही हुआ था और वह हार्दिक पांड्या की ढीली गेंद पर कैच दे बैठे थे और बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था. वेस्टइंडीज ने इस जीत के साथ सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 49.3 ओवरों में ऑलआउट होते हुए 271 का स्कोर बनाया था. इस दौरान वेस्टइंडीज की ओर से शिमरॉन हेटमेयर ने तूफानी 93 गेंदों में 125 रन बनाए. उनके अलावा रोवमेन पॉवेल ने 44 और क्रिस गेल ने 29 रन बनाए. हालांकि, आखिरी ओवरों में वेस्टइंडीज ने तेजी से अपने विकेट गंवाए और टीम 49.3 ओवरों में ही 271 पर ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश की ओर से रुबैल हुसैन ने 3, शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान ने 2-2 विकेट लिए.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश का पहला विकेट अनामुल हक के रूप में 32 रन पर गिर गया. हक ने 9 गेंदो तूफानी 23 रन ठोके. वैसे इसके बाद तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन ने 97 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया. तमीम 54 और शाकिब 56 रन बनाकर आउट हुए. एक समय लग रहा था कि बांग्लादेश आसानी से मैच जीत जाएगी लेकिन रहीम आखिरी ओवर में 8 रन नहीं बनाए पाए और बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा. वेस्टइंडीज की ओर से देवेंद्र बिशू ने सबसे किफायती गेंदबाजी की और 10 ओवरों में 39 रन देकर 1 विकेट झटका.

और भी देखें

Updated: July 29, 2018 05:48 PM ISTVIDEO: टीम इंडिया का खिलाड़ी जिसने क्रिकेट के लिए छोड़ दी कलेक्‍टरी!



Source link