cricket sports

हिंदी न्यूज़ – अफगानिस्तान टेस्ट में शतक जड़ने वाले शिखर धवन और मुरली विजय को मिला ये ‘इनाम’


अफगानिस्तान टेस्ट में शतक जड़ने वाले शिखर धवन और मुरली विजय को मिला ये 'इनाम'

बेंगलुरू टेस्ट में धवन ने 107 और विजय ने 105 रन की शतकीय पारी खेली थी




Updated: June 19, 2018, 9:29 PM IST

भारतीय ओपनर शिखर धवन और मुरली विजय ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जबर्दस्त सुधार किया है. धवन और विजय ने पिछले हफ्ते अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में एकलौते टेस्ट मैच में शतक जड़ा था. धवन ने 107 और विजय ने 105 रन की शतकीय पारी खेली थी. धवन इसी के साथ ही एक टेस्ट मैच में पहले दिन लंच से पहले शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे. अपनी इस शतकीय पारी की बदौलत धवन ताजा टेस्ट रैंकिंग में 10 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर करियर के अपने सर्वश्रेष्ठ 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं विजय छह स्थान ऊपर उठकर 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं. भारत ने इस टेस्ट मैच को दो दिन के अंदर ही पारी और 262 रन से जीता था.

इस बीच बेंगलुरू टेस्ट में 6 विकेट लेने वाले लेफ्ट स्पिनर रवींद्र जडेजा एक स्थान के सुधार के साथ तीसरे, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा दो स्थानों के सुधार के साथ 25वें और उमेश यादव 26वें नंबर पर पहुंच गए हैं. अपना पहला टेस्ट मैच खेलने वाले अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने भी रैंकिंग में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. ताजा टेस्ट रैंकिंग में हशमतुल्लाह शाहिदी 111वें और कप्तान अशगर स्टानिकजई 136वें नंबर पर हैं. गेंदबाजों में यामिन अहमदजई 94वें और मुजीब उर रहमान 114वें नंबर पर हैं.

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गेब्रिययल श्रीलंका के साथ सोमवार को खत्म हुए दूसरे टेस्ट मैच के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने उस मैच में 121 रन देकर 13 विकेट हासिल किए थे. इसकी बदौलत अब उनको 11 स्थानों का फायदा हुआ है. गेब्रियल के अब 754 रेटिंग अंक हो गए हैं. श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल नौवें और कुसल मेंडिस 12वें पायदा पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों में सुरंगा लकमल 29वें और लाहिरू कुमारा 51वें नंबर पर हैं.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.



Source link