Featured Social

स्‍कैनर आउटपुट रोलर पर डेढ़ लाख रुपयों से भरा बैग भूल गया शख्‍स, मेट्रो स्‍टाफ ने लौटाया | Bag and 1.5 Lakh rupees returned to Mizorams man by delhi Metro staff

https://hindi.oneindia.com/img/2018/06/11-1426070236-metro15-1529572301.jpg


नई दिल्‍ली। दिल्‍ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ की मुस्‍तैदी के चलते एक शख्‍स को उसका खोया बैग वापस मिल गया। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि बैग में कुछ जरूरी कागजातों, कार की चाभी के साथ ही साथ डेढ़ लाख रुपए नगद भी थे। सीआईएसएफ और मेट्रो स्‍टाफ की इस इमानदारी की चारों तरफ चर्चाएं हो रही हैं। घटना बुधवार की है।

स्‍कैनर आउटपुट रोलर पर डेढ़ लाख रुपयों से भरा बैग भूल गया शख्‍स, मेट्रो स्‍टाफ ने लौटाया

दरअसल हुआ यह था कि मिजोरम का रहने वाला एक व्‍यक्ति व्‍यापार के सिलसिले में दिल्‍ली आया था। मेट्रो में जाने की जल्‍दबाजी के चलते वो अपना बैग स्‍कैनर पर ही भूल गया। सीआईएसएफ प्रवक्ता के मुताबिक मजेंटा लाइन के मुनीरका स्टेशन पर तैनात सीआईएसएफ के एसआई राजपाल सिंह ने दोपहर 1:12 बजे देखा कि एक लावारिस बैग स्कैनर के आउटपुट रोलर पर पड़ा हुआ है और कोई उसे नहीं ले जा रहा।

उन्‍होंने आसपास के लोगों से पूछा लेकिन किसी ने भी बैग पर क्‍लेम नहीं किया। इसके बाद एसआई राजपाल सिंह ने सुरक्षा को नजर में रखते हुए बैग की जांच करवाई। बाद में जब स्टेशन कंट्रोलर की मौजूदगी में जांच के लिए बैग को खोला गया, तो उसमें से डेढ़ लाख रुपये, एक कार की चाबी और डायरी व अन्य सामान मिला। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांचने पर पता चला कि एक पैसेंजर जल्दबाजी में अपना वह बैग स्कैनर पर छोड़ गया था।



Source link