Featured Social

योग दिवस के कार्यक्रम से नीतीश कुमार की पार्टी ने बनाई दूरी, भाजपा ने दिया ये जवाब | JDU distances itself from International Yoga day event in Bihar

https://hindi.oneindia.com/img/2018/06/sushil-1529560472.jpg


नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर जदयू ने खुद को इससे दूर रखा है। बिहार में होने वाले योग दिवस के कार्यक्रम से जदयू नो खुद को इससे दूर रखा, जिसके बाद भाजपा और जदयू के बीच तकरार की खबरें सामने आने लगी हैं। प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की ओर से योग के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, लेकिन इस कार्यक्रम से जदयू पूरी तरह से गैरहाजिर रही। इस कार्यक्रम में राज्यपाल सत्य पाल मलिक और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और केंद्रीय मंत्री जिसमे रविशंकर प्रसाद, राम कृपाल यादव ने शिरकत की थी।

Sushil

जदयू ने दी सफाई

इस कार्यक्रम के बारे में जदयू की ओर से किसी भी तरह का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया कि पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार इसमे हिस्सा लेंगे या नहीं। जदयू को प्रदेश मुखिया बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि योग घर के अंदर भी किया जाता है, लिहाजा इसे किसी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने से नहीं जोड़ना चाहिए। लोग अपने घर में भी योग कर रहे हैं। योग भारत की संस्कृति का हिस्सा है और प्रधानमंत्री मोदी का इसके लिए प्रयास सराहनीय है। लेकिन योग को कहीं भी किया जा सकता है।

सुशील मोदी ने किया बचाव

वहीं जदयू के इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जदयू पर यह सवाल सही नहीं है, मैंने खुद दर्जनों जदयू के लोगों को कार्यक्र में हिस्सा लेते हुए देखा है, क्या जदयू और आरजेडी के लोग योग नहीं करते हैं। यह जरूरी नहीं है कि हर कोई कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ही आए। बहरहाल जिस तरह से जदयू के शीर्ष नेताओं ने कार्यक्रम से दूरी बनाई है उसने भाजपा-जदयू के बीच सियासी गठजोड़ में तकरार के साफ संकेत दिए हैं।

इसे भी पढ़ें- Yoga Day: ITBP के जवानों ने 18 हजार फीट की ऊंचाई पर जमाने वाली ठंड में किया योग



Source link