Featured Social

येदुरप्पा कल ले सकते हैं शपथ, कांग्रेस ने कहा- हमारे पास बहुमत, फिर भी राज्यपाल ने हमारी नहीं सुनी | BS Yeddyurappa to sworn tomorrow, Congress says- Governor did not listen despite have majority

https://hindi.oneindia.com/img/2018/05/ap1-1-2018-000169b-1526484696.jpg


नई दिल्ली। कर्नाटक में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के बाद भी बीएस येदुरुप्पा कल (गुरुवार) सुबह मुख्यमंत्री पद शपथ लेंगे। हालांकि, इसको लेकर राजभवन से अभी तक किसी भी प्रकार का बयान जारी नहीं हुआ है। इस बीच कांग्रेस हमलावर हो गई है। कपिल सिब्बल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि ऐसी खबर है कि कल येदुरप्पा शपथ ले रहे हैं। कपिल सिब्बल ने कहा है कि हमारे पास बहुमत होने के बाद भी राज्यपाल ने हमारी बात नहीं सुनी, जो कि एक दुखद है।

हमारे पास बहुमत, फिर भी गवर्नर ने हमारी नहीं सुनी: कांग्रेस

कपिल सिब्बल ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी कोर्ट के आदेश की अवमानना कर रही है। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में गोवा चुनाव की याद दिलाते हुए कहा कि उस वक्त हमारे पास सबसे ज्यादा 17 सीटें थी, लेकिन बीजेपी ने जोड़ तोड़ कर सरकार बनाई। कपिल सिब्बल ने कहा कि यह दुख की बात है कि राज्यपाल बीजेपी को सरकार बनाने की मौका दे रही है।

वहीं, पी चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस और जेडी (एस) ने बहुमत साबित किया है, लेकिन गवर्नर ने अभी कुमारस्वामी से सरकार बनाने के लिए नहीं कहा है। चिदंबरम ने कहा कि राज्यपाल के पास एक महान संवैधानिक कार्यालय है, उन्हें खतरनाक रास्ते पर नहीं चलना चाहिए जो अवैध है, वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बंधे हैं, जो गठबंधन के नेता को आमंत्रित करने के लिए बाध्य हैं।



Source link