Featured Social

यूपी सहित इन 16 राज्‍यों में अगले दो दिन पड़ेंगे भारी, आपदा प्रबंधन ने दी भारी बारिश की चेतावनी | Heavy to very heavy rainfall expected in 16 states in next 2 days

https://hindi.oneindia.com/img/2018/08/rain-1534005658.jpg


नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) ने शनिवार को कहा कि केरल, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल समेत 16 राज्यों में अगले दो दिनों में बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। इसके मद्देनजर कई राज्‍यों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मछुआरों को मध्य अरब सागर में नहीं जाने की सलाह दी गई है। एनडीएमए ने एक बयान में कहा कि बंगाल की खाड़ी के आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश के आसार है। आपको बता दें कि इस बार अबतक बारिश में पूरे देशभर में करीब 800 लोगों की मौत हो चुकी है।

यूपी सहित इन 16 राज्‍यों में अगले दो दिन पड़ेंगे भारी, आपदा प्रबंधन ने दी भारी बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग के एक बुलेटिन के हवाले से एनडीएमए ने बताया कि उत्तराखंड के दूरदराज के क्षेत्रों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। इसमें कहा गया है कि पश्चिम मध्य अरब सागर में समुद्रीय स्थितियां खराब से बेहद खराब होने के आसार हैं। उत्तराखंड की बात करें तो विभाग के अनुसार इस दौरान पर्वतीय इलाकों में बादल फटने की घटनाएं होने की भी आशंका है। तीर्थयात्री फिलहाल को पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा टाल दें। अलर्ट को देखते हुए शासन ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी महकमों को सजग रहने को कहा है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ ही पुलिस और प्रशासन को भी सतर्क किया गया है।

इन 16 राज्‍यों में भारी बारिश के आसार

उत्तराखंड, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के दूरदराज के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!



Source link