Featured Social

भारत ने श्रीलंका को दिया 10 हजार घरों का तोहफा, पीएम मोदी ने दी बधाई | India Hands Over 1st Lot of Newly built Houses to Indian-origin People in Sri Lanka

https://hindi.oneindia.com/img/2018/08/download1-1534092146.jpg


कोलंबो। श्रीलंका के नुवारा एलिया जिले में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में ‘भारतीय आवास परियोजना’ के तहत लाभार्थियों को 10,000 घरों का आवंटन किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के जरिए बधाई संदेश दिया। पीएम मोदी ने लिखा, ‘हम एक साथ नए भविष्य की तरफ बढ़ रहे हैं। आपमें से कई लोगों को भारतीय आवास योजना एक तहत घर मिला है।’ पीएम मोदी ने कहा कि यह सिर्फ घर नहीं है, बल्कि आपके और हमारे एहसास हैं, ये हमारे सपनों के सच होने जैसा है।

भारत ने श्रीलंका को दिया 10 हजार घरों का तोहफा, पीएम मोदी ने दी बधाई

हमने श्रीलंका में एक शांत और सुरक्षित भविष्य का सपना देखा था, जो पूर्ण हुआ है। उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि अगले 10,000 घरों का काम शीघ्र पूर्ण होगा और हमारा श्रीलंका को 60,000 घर देने का वादा भी जल्द ही पूरा हो जाएगा। इंडियन हाई कमीशन ने एक प्रेस वार्ता के दौरान इस कार्यक्रम के बारे में बताया। प्रेस वार्ता में भारतीय अधिकारियों ने कहा कि 12 अगस्त, 2018 को नुवारा एलिया जिले के पुंडलोया इलाके में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

भारत ने श्रीलंका में हाउसिंग प्रोजेक्‍ट में लाभार्थियों की श्रेणी का विस्तार कर इसमें भारतीय मूल के उन तमिलों को शामिल किया गया, जो श्रीलंका में बतौर बागान मजदूर रह रहे हैं। यह पूरी दुनिया में भारत सरकार की सबसे बड़ी पूर्ण अनुदान सहायता योजना है। इसके तहत घरों का निर्माण कार्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चुनी गई एजेंसियां कर रही है, जिसकी देखरेख खुद लाभार्थी कर रहे हैं।

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!





Source link